नई दिल्ली, जेएनएन। बिग बैश लीग में सोमवार (16 जनवरी) को एक बड़ा हादसा हो गया। एडिलेड स्ट्रा्इकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेले गए मुकाबले में हुई इस घटना ने सबको सकते में डाल दिया। इस मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स के विकेटकीपर पीटर नेविल का जबड़ा टूट गया वो भी उनकी खुद की गलती से नहीं बल्कि बल्लेबाज़ की गलती से। हालांकि बल्लेुबाज ब्रेड हॉज ने भी ऐसा जान बुझकर नहीं किया उनसे भी अनजाने में ये गलती हो गई।

इस मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 171 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्ट्रा इकर्स की पारी के 18वें ओवर के दौरान यह घटना घटी। इस समय स्ट्रााइकर्स की टीम को जीत के लिए 18 गेंद में 43 रन की जरुरत थी। श्रीलंका के थिसारा परेरा के ओवर ही पहली गेंद पर हॉज ने लेग साइड में बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। उन्होंनने जोर से बल्लास घुमाया लेकिन शॉट मिसटाइम हो गया। वहीं बैट उनके हाथ से फिसल गया और नेविल की ओर चला गया।

इस दौरान नेविल का ध्यान गेंद की ओर था और वे बल्लेर को देख नहीं पाए। बल्ला सीधे उनके मुंह पर लगा। उनके मुंह पर काफी सूजन आ गई और उन्हें तुरंत अस्पदताल भेजा गया। नेविल की चोट के बारे में बिग बैश लीग ने बयान जारी किया और कहा कि उनके जबड़े में फ्रेक्चनर आया है। वहीं मैच में नेविल की टीम विजयी रही और उसने 6 रन से मैच जीतकर नॉकआउट की संभावनाएं जिंदा रखी।

जब शतकवीर जाधव को लगने लगा कि वो मैदान से बाहर चले जाएं

नेविल से पहले भी कई विकेटकीपर मैच के दौरान चोटिल हो चुके हैं। भारत के सबा करीम और दक्षिण अफ्रीका के मार्क बाउचर दोनों को खेलने के दौरान आंख में चोट लगी थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नेविल ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 17 टेस्ट और नौ टी-20 मैच खेले हैं। वहीं हॉज ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ् टी-20 बल्लेबाज हैं। इस फॉर्मेट में रन बनाने के मामले में वे दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 269 मैच में 7299 रन बनाए हैं। 42 साल के हॉज संभवत: आखिरी बार बिग बैश में खेल रहे हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप