Move to Jagran APP

Aus vs Pak: पाकिस्तानी गेंदबाज बने शिकार, डेविड वार्नर और लाबुशाने ने बनाया 'बड़ा रिकॉर्ड'

पिंक बॉल टेस्ट का आज पहला दिन था और पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर और मार्नस लबुशाने ने शानदार शतक जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 07:56 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 07:56 PM (IST)
Aus vs Pak: पाकिस्तानी गेंदबाज बने शिकार, डेविड वार्नर और लाबुशाने ने बनाया 'बड़ा रिकॉर्ड'
Aus vs Pak: पाकिस्तानी गेंदबाज बने शिकार, डेविड वार्नर और लाबुशाने ने बनाया 'बड़ा रिकॉर्ड'

नई दिल्ली, जेएनएन। एडिलेड में पाकिस्तान औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है। पिंक बॉल टेस्ट का आज पहला दिन था और पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर और मार्नस लबुशाने ने शानदार शतक जमाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने शतक जमाकर एक खास उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

शुक्रवार को पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। डेविड वार्नर और लाबुशाने ने इसे सही साबित करते हुए रनों का अंबार लगा डाला। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट गंवाकर 302 रन बना लिए थे। वार्नर 166 जबकि लाबुशाने 126 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

वार्नर और लाबुशाने ने जमाया शानदार शतक

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में धमाकेदार शतक बनाने वाले वार्नर और लाबुशाने ने दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दोनों ही बल्लेबाजो ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा किया। वार्नर ने 156 गेंद पर 12 चौके की मदद से शतक पूरा किया। वहीं लाबुशाने ने 169 गेंद पर 14 चौके लगाते हुए सेंचुरी पूरी की।

7 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने दोहराया कारनामा

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर वार्नर और मिडिल आर्डर बल्लेबाज लाबुशाने ने लगातार दूसरे मुकाबले में बड़ी पारी खेली है। साल 2012 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जो दो बल्लेबाजों ने लगातार दो टेस्ट मैच में शतक बनाया है। इससे पहले नवंबर 2012 में सउथ अफ्रीका के खिलाफ माइकल क्लार्क और माइक हसी ने लगातार दो टेस्ट मैचों एक साथ शतकीय पारी खेली थी।

ब्रिसबेन में क्लार्क ने 259 रन की नाबाद पारी खेली थी जबकि हसी ने 100 रन बनाए थे। इसके बाद एडिलेड में क्लार्क ने 230 रन बनाए थे जबकि हसी ने 103 रन की पारी खेली थी। वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन के पहले टेस्ट की पहली पारी में 154 रन बनाए थे जबकि लाबुशाने ने 185 रन की पारी खेली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.