नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लबाजी का फैसला लिया। इस पिंक बॉल टेस्ट में कंगारू धुरंधरों पर तीन का संकट छाया नजर आया। तीन के चपेटे में ओपनर डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने आ गए।

पर्थ स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दूसरे दिन बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। दिन का पहला विकेट मार्नस लाबुशाने के रूप में गिरा। लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे लाबुशाने ने पहले दिन ही लगातार तीसरा टेस्ट शतक बनाया था। दूसरे दिन वह 143 रन बनाकर आउट हुए यह महज संयोग ही था लेकिन 3 के अंक से खत्म होने वाले आंकड़े पर आउट होने वाली वह ऑस्ट्रेलिया के तीसरे बल्लेबाज रहे।

 

3 धुरंधरों पर छाया तीन का संकट

ऑस्ट्रेलिया की टीम को पर्थ टेस्ट में अपने तीन ऐसे बल्लेबाजों का विकेट गंवाना पड़ा जिनके रहते न्यूजीलैंड की मुसीबत बड़ी हो सकती थी। ओपनर डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने के आउट होने में एक बात अजीब रही। इन तीनों ही बल्लेबाज के आउट होने वाले स्कोर के आखिरी में तीन रहा। वार्नर और स्मिथ जहां 43-43 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं लाबुशाने 143 रन बनाकर आउट हुए।

लाबुशाने का एक और शानदार शतक

धमाकेदार फॉर्म में चल रहे लाबुशाने ने टेस्ट में एक और बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने पिछली तीन टेस्ट पारियों में 140 से उपर का स्कोर बनाया है। पाकिस्तान के खिलाफ लाबुशाने ने पिछली दो पारियों में 185 और 162 रन का स्कोर बनाया था जबकि पर्थ में वह 143 रन की पारी खेलकर आउट हुए। आउट होने से पहले 240 गेंद का सामना करते हुए उन्होंने 18 चौके जड़े जबकि एक शानदार छक्का भी लगाया। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस