Move to Jagran APP

Ind vs Aus: 'यॉर्कर किंग' नटराजन ने किया भारत के लिए डेब्यू, चयनकर्ताओं ने नहीं दी थी वनडे टीम में जगह

घरेलू मुकाबले में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले टी नटराजन को भारत की तरफ से 2 दिसंबर को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला। नटराजन का भारत की तरफ से खेलने का सपना पूरा हुआ। वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलने वाले वह 232वें खिलाड़ी बने।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 09:50 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 09:50 AM (IST)
Ind vs Aus: 'यॉर्कर किंग' नटराजन ने किया भारत के लिए डेब्यू, चयनकर्ताओं ने नहीं दी थी वनडे टीम में जगह
भारतीय गेंदबाज टी नटराजन को डेब्यू कैप देते कप्तान विराट कोहली (फोटो ट्विटर वीडियो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए। इस मैच में भारत की तरफ से एक ऐसे गेंदबाज को डेब्यू करने का मौका मिला जिनको यॉर्कर किंग के नाम से जाना जाता है। भारत के घरेलू मुकाबले और इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने वाले टी नटराजन को भारत की तरफ से 2 दिसंबर को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में खेला गया सीरीज का तीसरा मुकाबला गेंदबाज टी नटराजन के लिए यादगार बन गया। इस मुकाबले में उनको पहली बार भारतीय टीम की जर्सी पहनने का मौका मिला। नटराजन को नवदीप सैनी के बैक अप गेंदबाज के तौर पर वनडे टीम मेंं शामिल किया गया था। मैच से ठीक पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनको वनडे की कैप दी। इस तरह से नटराजन का भारत की तरफ से खेलने का सपना पूरा हुआ। वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से खेलने वाले वह 232वें खिलाड़ी बने।

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय खिलाड़ियों का डेब्यू

टी नटराजन भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया में अपने करियर की शुरुआत करने वाले ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट शामिल हुए जिसमें जसप्रीत बुमराह हैं। पिछले चार खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में करियर की शुरुआत की उसमें बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज, ऑलराउंडर विजय शंकर शामिल हैं। इसी लिस्ट में अब यॉर्कर किंग टी नटराजन का नाम शामिल हो गया है। साल 2016 में बुमराह, 2019 में सिराज और शंकर ने वनडे डेब्यू किया था।

टी नटराजन का करियर 

20 फर्स्टक्लास मुकाबलों में नटराजन के नाम 64 विकेट हैं जबकि 15 लिस्ट ए मैच खेलकर उन्होंने 16 विकेट चटकाए हैं। टी20 की बात करें तो अब कुल 38 घरेलू मुकाबलों में उन्होंने 35 विकेट हासिल किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.