Move to Jagran APP

40 साल की उम्र में पाकिस्तानी खिलाड़ी मो. हफीज ने एक साथ तोड़ा क्रिस गेल और रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड

मो. हफीज इस वक्त 40 साल के हैं और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं वो प्रेरणा देने वाला है। इस उम्र में इतना बेहतरीन प्रदर्शन करते प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाना साबित करता है कि इस खिलाड़ी में कितना दम है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 02:48 PM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 02:48 PM (IST)
40 साल की उम्र में पाकिस्तानी खिलाड़ी मो. हफीज ने एक साथ तोड़ा क्रिस गेल और रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड
मो. हफीज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में सात रन से हराया। इस बेहद करीबी मैच में पाकिस्तान को मिली जीत के बाद टीम के सीनियर ऑलराउंडर मो. हफीज को प्लेयर ऑफ दे मैच का खिताब दिया गया। हालांकि बल्लेबाजी में हफीज ने कुछ खास नहीं किया था और सिर्फ 6 रन बनाए थे लेकिन उनकी गेंदबाज बेहद धारदार रही। उन्हें उनकी गेंदबाजी के लिए ही प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। 

loksabha election banner

मो. हफीज इस वक्त 40 साल के हैं और क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं वो प्रेरणा देने वाला है। वहीं इस उम्र में इतना बेहतरीन प्रदर्शन करते प्लेयर ऑफ द मैच चुना जाना ये साबित करता है कि, इस खिलाड़ी में कितना दम है। हफीज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में 4 ओवर में 1.50 की इकॉनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए 6 रन दिए और एक विकेट लिया। उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका और इंडीज के ओपनर बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर को शून्य पर आउट किया था। उनकी इसी प्रदर्शन के दम पर वो इस मैच के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बने। 

मो. हफीज ने अपने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट करियर में 11वीं बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने में कामयाब हुए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा इस खिताब को जीतने के मामले में वो अब शाहिद अफरीदी के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं हफीज ने क्रिस गेल और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने अब तक 10-10 बार ये खिताब जीते हैं। इस मामले में पहले नंबर पर मो. नबी हैं जिन्होंने 13 बार ये कमाल किया है जबकि विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। 

T20I में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी

मो. नबी - 13

विराट कोहली - 12

शाहिद अफरीदी - 11

मो. हफीज - 11

क्रिस गेल - 10

रोहित शर्मा - 10


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.