नई दिल्ली, जेएनएन। भारत ओपनर शिखर धवन ने एशिया कप में अपना आगाज शानदार तरीके से किया, उन्होंने हांगकांग के खिलाफ ना केवल जबरदस्त शतक लगाया बल्कि इंग्लैंड में अपनी निराशा को भी पीछे छोड़ दिया। इसी के साथ टीम इंडिया के इस गब्बर ने पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच से पहले दहाड़ लगाकर उन्हें चेतावनी भी दे दी है। यह धवन का वनडे करियर का 14वां और हांगकांग के खिलाफ पहला वनडे शतक है।

धवन ने इस शतकीय पारी में 105 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 90 से ज्यादा का रहा। धवन का ये शतक इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्यों कि इंग्लैंड के खिलाफ टी-20, वनडे और टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक बार भी 50 से ज्यादा स्कोर नहीं बनाया था।

धवन ने डिविलियर्स को छोड़ा पीछे

इसी के साथ शिखर धवन ने सबसे कम पारियों में 14 शतक लगाने के मामले में साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज रहे एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया। डिविलियर्स ने 121 पारियों में 14 शतक लगाए थे, वहीं डिविलियर्स ने 131 पारियों में 14 शतक लगाए थे। इस लिस्ट में पहले नंबर पर साउथ अफ्रीका के ही हाशिम अमला है, अमला ने केवल 84 पारियों में 14 शतक लगा लिए थे, वहीं डेविड वॉर्नर ने 98 मैच में इतने ही शतक लगाए थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली का इस लिस्ट में नंबर तीसरा है, उन्होंने 103 पारियों में 14 शतक लगाए थे।

शिखर धवन अब तक अपने वनडे करियर में 106 मैच खेलकर 4560 से ज्यादा रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 25 अर्धशतक भी अपने नाम किए। शिखर धवन की वनडे में स्ट्राइक रेट 93 से ज्यादा की है, जो कि काफी अच्छी मानी जाती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप