Move to Jagran APP

IND vs BAN: फाइनल में बांग्लादेशी ओपनर्स ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, किया ये कारनामा

इससे पहले ये रिकॉर्ड तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के नाम था जिन्होंने साल 2015 में मीरपुर में पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े थे।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 06:39 PM (IST)
IND vs BAN: फाइनल में बांग्लादेशी ओपनर्स ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, किया ये कारनामा
IND vs BAN: फाइनल में बांग्लादेशी ओपनर्स ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, किया ये कारनामा

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ बांग्लदेशी ओपनर लिटन दास और मेहदी हसन ने वो कारनामा कर दिया, जो आज तक बांग्लादेश के कोई भी ओपनर नहीं कर पाए थे। टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में बांग्लादेशी ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की।

loksabha election banner

इसके साथ बांग्लादेश की तरफ से भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए इन दोनों ने सबसे ज्यादा रन जोड़ लिए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के नाम था जिन्होंने साल 2015 में मीरपुर में पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े थे।

ये दूसरा ही मौका है जब बांग्लादेशी ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की साझेदारी की। इसके अलावा एशिया कप के फाइनल में शतकीय ओपनिंग साझेदारी भी ये केवल दूसरी बार ही हुई है। इससे पहले साल 1997 में श्रीलंका के ओपनर सनथ जयसूर्या और मर्वन अट्टापट्टू ने भारत के खिलाफ ही 137 रन की साझेदारी की थी।

फाइनल मुकाबले में भारत को पहली सफलता केदार जाधव ने दिलाई, उन्होंने 21वें ओवर में मेहदी हसन को अंबाति रायुडू के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई।

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन- लिटन दास, सौम्या सरकार, मुश्फिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, इमरूल कायस, महमदुल्लाह, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), मेहदी हसन, नजमुल इस्लाम रूबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें     


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.