Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं अश्विन ने, अब नजर इन रिकॉर्ड्स पर

अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैचों में अब तक कुल चार शतक लगाए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 06:28 PM (IST)
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं अश्विन ने, अब नजर इन रिकॉर्ड्स पर
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं अश्विन ने, अब नजर इन रिकॉर्ड्स पर

 नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली पूरी तरह से तैयार हैं लेकिन भारतीय टीम के ऑलराउंडर आर अश्विन इस सीरीज का सबसे ज्यादा इंतजार कर रहे होंगे। इसके पीछे वजह ये है कि अश्विन ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ टेस्ट में खूब रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में रन बनाने के मामले में वो विराट से भी आगे हैं। 

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट से ज्यादा औसत

आर अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक अपने करियर में कुल 9 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 56.66 की औसत से कुल 510 रन बनाए हैं जिसमें चार शतक भी शामिल है। वहीं विराट की बात करें तो उन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ कुल 10 मैच खेले हैं और इसमें 38.61 की औसत से 502 रन बनाए हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक व तीन अर्धशतक लगाए हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 200 रन की भी पारी खेली थी। मौजूदा टेस्ट सीरीज में अश्विन व विराट के पास मौका है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ रन बनाकर वसीम जाफर(528), मोहम्मद अजहरुद्दीन(539),रुसी मोदी(560) और विजय मांजरेकर(569) जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दें। 

राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं अश्विन

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक कुल 4 शतक लगाए हैं। वो शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन) को पीछे छोड़ चुके हैं। अब उनकी नजर राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने पर हो सकती है। द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में इंडीज टीम के खिलाफ पांच शतक लगाए थे। अगर इस टेस्ट सीरीज में अश्विन दो शतक लगा देते हैं तो वो द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने के मामले में नंबर एक पर भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ कुल 13 शतक लगाए थे। दूसरे नंबर पर दिलीप वेंगसरकर (6 शतक) और तीसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ (5 शतक) हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.