नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22 के पांचवें मैच की पहली पारी में आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपना विकेट बिना खाता खोले ही गंवा दिया। डेविड वार्नर ने इस मैच में 22 गेंदों का सामना किया और इस दौरान वो एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं रहे। अंत में ओली राबिन्सन की गेंद पर वो अपना कैच जैक क्राउली को थमा बैठे। अब टेस्ट क्रिकेट में बतौर आस्ट्रेलियाई ओपनर वो शून्य पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। 

डेविड वार्नर ने तोड़ा माइकल स्लेटर का रिकार्ड

आस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज सबसे ज्यादा बाद शून्य पर आउट होने के मामले में डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने माइकल स्लेटर का रिकार्ड तोड़ा जो 9 बार ऐसा कर चुके थे। कंगारू टीम की तरफ से टेस्ट में शून्य पर सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन हैं जिनके साथ ऐसा 14 बार हुआ था। 

टेस्ट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले आस्ट्रेलियाई ओपनर-

14 - मैथ्यू हेडेन

10 - डेविड वार्नर

9 - माइकल स्लेटर

7 - जस्टिन लैंगर

7 - ग्रीम वुड

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में आस्ट्रेलियाई टीम के शुरुआत चार बल्लेबाज महज 84 रन पर आउट हो गए। इस टीम के तीन विकेट तो महज 12 रन पर ही गिर गए थे। डेविड वार्नर के शून्य पर आउट होने के बाद शानदार फार्म में चल रहे दूसरे ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी कुछ खास नहीं कर पाए और महज 6 रन के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्राड की गेंद पर जो रूट को अपना कैच थमा दिया। मार्नस लाबूशाने ने 44 रन बनाए और उनकी पारी का अंत ब्राड ने उन्हें बोल्ड करके कर दिया। स्टीव स्मिथ इस मैच में अपना खाता वार्नर की तरह से ही नहीं खोल पाए और 2 गेंदों का सामना करते हुए राबिन्सन की गेंद पर क्राउली को अपना कैच थमा दिया। 

Edited By: Sanjay Savern