नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने एशेज टेस्ट सीरीज 2021-22 के पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जैसे ही ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को आउट किया वैसे ही यह उपलब्धि अपने नाम पर दर्ज कर ली। ब्राड ने डेविड वार्नर को बिना खाता खोले ही ओली पोप के हाथों कैच आउट करवा दिया। ब्राड ने डेविड वार्नर को टेस्ट क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा बार यानी 14 बार आउट किया है। 

स्टुअर्ट ब्राड ने इयान बाथम को पीछे छोड़ा

एशेज 2021-22 के पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में डेविड वार्नर को आउट करते हुए स्टुअर्ट ब्राड ने कमाल का रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। अब वो इंग्लैंड की तरफ से एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर आ गए हैं। उनसे पहले इस मामले में टाप पर इंग्लैंड के पूर्व आलराउंडर इयान बाथम थे। बाथम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में अपने क्रिकेट करियर के दौरान कुल 128 विकेट लिए थे, लेकिन अब 129 विकेट के साथ ब्राड ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। 

एशेज में इंग्लैंड की तरफ से आस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर 123 विकेट के साथ बाब विलिस मौजूद हैं। वहीं जेम्स एंडरसन इस मामले में 112 विकेट के साथ फिलहाल चौथे नंबर पर हैं। पांचवें नंबर पर विल्फ्रेड रोड्स 109 विकेट के साथ मौजूद हैं। 

एशेज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टाप 5 गेंदबाज- 

129 विकेट - स्टुअर्ट ब्राड

128 विकेट - इयान बाथम

123 विकेट - बाब विलिस

112 विकेट - जेम्स एंडरसन

109 विकेट - विल्फ्रेड रोड्स

Edited By: Sanjay Savern