नई दिल्ली, जेएनएन। England vs Australia Ashes 2019 Test Series: मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी ठोकी है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है। 

बेन स्टोक्स ने अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाया। इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने इंग्लैंड की टीम को दूसरी पारी में 258 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद घोषित कर दिया। इस तरह इंग्लैंड के पास 266 रन की बढ़त हो गई थी। कप्तान जो रूट ने 115 रन पर बल्लेबाजी कर रहे बेन स्टोक्स और 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे जॉनी बेयरेस्टो को वापस बुला लिया। 

इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए आखिरी दिन के करीब 50 ओवरों में 267 रन बनाने हैं, जबकि इंग्लैंड की टीम को 10 विकेट गिराने हैं। अगर इसमें से कुछ नहीं हुआ तो फिर ये टेस्ट मैच ड्रॉ हो जाएगा। ऐसी स्थिति में बराबर अंक दोनों टीमों को मिल जाएंगे। बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहला मुकाबला जीत लिया है।  

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी और इंग्लैंड की टीम को 258 रन पर ढेर कर दिया था। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई टीम भी 250 रन ही बना सकी थी। इस तरह इंग्लैंड की टीम को 8 रन की बढ़त मिली। इससे आगे खेलते हुए दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 258 रन बनाए और  पारी घोषित कर दी, जिसका पीछा अब कंगारू टीम कर रही है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस