Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड में चला भारतीय स्पिन का जादू, विश्व कप में अनुकूल रॉय ने लिए 5 विकेट

भारतीय स्पिनर अनुकूल रॉय ने पांच विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 09:28 AM (IST)
न्यूजीलैंड में चला भारतीय स्पिन का जादू, विश्व कप में अनुकूल रॉय ने लिए 5 विकेट
न्यूजीलैंड में चला भारतीय स्पिन का जादू, विश्व कप में अनुकूल रॉय ने लिए 5 विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम की जीत का सिलसिला लगातार जारी है। पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को 100 रन से हराने के बाद भारत ने पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया। इंडिया अंडर 19 टीम की इस जीत में 19 वर्षीय स्पिन ऑलराउंडर अनुकूल रॉय के प्रदर्शन की जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम है। 

loksabha election banner

पांच विकेट झटके अनुकूल रॉय ने

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कप्तान का ये फैसला काफी सटीक साबित हुाआ और पापुआ न्यू गिनी अंडर 19 टीम 21.5 ओवर में सिर्फ 64 रन पर ऑल आउट हो गई। तेज गेंदबाज नागरकोटी और मावी ने पापुआ न्यू गिनी को जल्दी ही शूरुआती झटके दिए और इसके बाद बाकी का काम अनुकूल ने कर दिया। उन्होंने विरोधी टीम के पांच बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट कर टीम के स्कोर को 64 पर रोक दिया।

ये बल्लेबाज बने अनुकूल का शिकार

पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अनुकूल ने 6.5 ओवर में 14 रन देकर 5 विकेट लिए। इसमें उन्होंने 2 मेडन ओवर फेंके साथ ही उनका इकानॉमी रेट 2.04 का रहा। अनुकूल ने अपनी गेंदबाजी के दौरान ओविया सैम, सिनाका अरुआ, केवाउ ताउ, जेम्स ताउ और सेमो कमेया को आउट किया। 

61-64 के अंदर 6 विकेट गिरे

पापुआ न्यू गिनी ने 61 से लेकर 64 रन के अंदर अपने 6 विकेट गवां दिए। इन 6 विकेट में से 3 बल्लेबाज को अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इन 6 बल्लेबाजों में से 4 को अनुकूल ने आउट किया था। 

अनुकूल ने दो मैचों में लिए 6 विकेट

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अनुकूल ने न्यूजीलैंड में खेले जा रहे अंडर 19 विश्व कप में अपनी गेंदबाजी का जलवा जारी रखा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 36 रन देकर सिर्फ एक विकेट झटका था लेकिन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए अनुकूल ने सिर्फ 14 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। अब तक खेले 2 मैचों में उनके नाम पर कुल 6 विकेट ले लिए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.