Move to Jagran APP

T20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ ये खिलाड़ी हुआ है 99 रन पर आउट, एक ही खिलाड़ी रहा है नाबाद

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दुनिया का एकमात्र खिलाड़ी 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हुआ है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एलेक्स हेल्स है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:59 AM (IST)
T20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ ये खिलाड़ी हुआ है 99 रन पर आउट, एक ही खिलाड़ी रहा है नाबाद
T20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ ये खिलाड़ी हुआ है 99 रन पर आउट, एक ही खिलाड़ी रहा है नाबाद

नई दिल्ली, जेएनएन। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जड़ना काफी कठिन है, क्योंकि पूरी टीम को ही 120 गेंदें खेलने को मिलती हैं। ऐसे में एक खिलाड़ी द्वारा शतक लगाना काफी मुश्किल भरा होता है, क्योंकि उसको पहली ही गेंद से गेंदबाजों के खिलाफ प्रहार करना होता है। वहीं, अगर कुछ ही रन से अगर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आपका शतक बनने से चूक जाए तो आप इसे दुर्भाग्य ही कहेंगे, क्योंकि टी20 क्रिकेट में बड़ा स्कोर करना मुश्किल होता है।

loksabha election banner

हैरान करने वाली बात तो ये है कि अभी तक एक हजार से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इन हजार मैचों में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब एक खिलाड़ी 99 रन के निजी स्कोर पर आउट हुआ है। इसके अलावा दुनिया का सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसा है जो 99 रन के स्कोर पर नाबाद लौटा है। ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम के हैं। एक सलामी बल्लेबाज हैं तो वहीं, दूसरे धाकड़ ऑलराउंडर, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी टीम से बाहर हैं।

दरअसल, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज 99 रन के स्कोर पर आउट होने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। वहीं, ऑलराउंडर ल्यूक राइट दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं 99 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे हैं। वहीं, 98 रन के स्कोर पर 3 बल्लेबाज नाबाद रहे हैं, जबकि क्रिस गेल 98 रन के स्कोर पर आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

एलेक्स हेल्स की बात करें तो साल 2012 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 67 गेंदों में 99 रन बनाए थे। अगली गेंद पर शतक पूरा करना चाहते थे, लेकिन वे आउट हो गए। इस पारी में एलेक्स हेल्स ने 6 चौके और 4 छक्के जड़े थे। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 145.58 का था। ल्यूक राइट ने भी उसी साल 99 रन की नाबाद पारी खेली थी। अफगानिस्तान के खिलाफ उनको पहले बल्लेबाजी करते हुए आखिरी गेंद पर 3 रन बनाने थे, लेकिन वे 2 रन ले सके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.