नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स और चटगांव वाइकिंग्स के बीच हुए मैच में वो नजारा दिखा जो टीम 20 क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले सिर्फ दो बार ही हुआ था। इस मैच में चटगांव की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी रंगपुर की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। जब गेल आउट हुए उस वक्त टीम का स्कोर सिर्फ छह रन था। पर इसके बाद जो हुआ उसे शायद ही कभी भूला जा सकता है। 

रंगपुर टीम के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए राइली रूसो ने ऐसी बल्लेबाजी की कि चटगांव के गेंदबाजों के होश उड़ गए। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारी खेली और शतक जड़ दिए। एलेक्स हेल्स ने 48 गेंदों पर 100 रन बनाए और अपनी पारी में 11 चौके व पांच छक्के लगाए। वहीं रूसो ने 51 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली। रूसो ने अपनी पारी में आठ चौके व छह छक्के लगाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 174 रनों की साझेदारी हुई और इस टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 239 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच को रंगपुर ने 72 रनों से जीता। 

टी 20 क्रिकेट के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ जब एक ही पारी में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए हों। पहली बार ये कमाल 2011 में इंग्लैंड की काउंटी टी20 चैंपियनशिप में ग्लूस्टरशर बनाम मिडिलसेक्स मैच के दौरान देखने को मिला था जब हामिश मार्शल और केविन ओ'ब्रायन की जोड़ी ने एक ही पारी में दो शतक लगाए थे। इसके बाद 2016 आइपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने शतक लगाए थे। अब एक पारी में दो शतक जड़ने के मामले में तीसरे नंबर पर हेल्स और रूसो की जोड़ी का नाम भी शामिल हो गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern