Move to Jagran APP

अजिंक्य रहाणे अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में इतनी पारियों के बाद पहली बार गोल्डन डक पर हुए आउट

रहाणे ने भारत के लिए 2013 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और तब से वो टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बने रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वो अपने टेस्ट करियर के दौरान शून्य पर आउट नहीं हुए हैं लेकिन गोल्डन डक पर वो पहली बार आउट हुए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 04:15 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में इतनी पारियों के बाद पहली बार गोल्डन डक पर हुए आउट
भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने जोहानसबर्ग टेस्ट मैच में काफी निराश किया। पुजारा जहां 3 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रहाणे ने तो अपना विकेट जीरो पर गंवा दिया। रहाणे ने पहले टेस्ट मैच में अच्छी लय में नजर आए थे, लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया। यही नहीं रहाणे अपने टेस्ट करियर में पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए। 

loksabha election banner

टेस्ट मैच की 136 पारियों के बाद पहली बार गोल्डन डक पर आउट हुए रहाणे

रहाणे ने भारत के लिए साल 2013 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था और तब से वो टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बने रहे हैं। ऐसा नहीं है कि वो अपने टेस्ट करियर के दौरान शून्य पर आउट नहीं हुए हैं, लेकिन गोल्डन डक यानी पारी की पहली ही गेंद पर वो पहली बार आउट हुए। रहाणे अब तक इसे मिलाकर कुल 10 बार शून्य पर टेस्ट में अपना विकेट गंवा चुके हैं। 

अजिंक्य रहाणे साउथ अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स मैदान पर अपना 81वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इन मैचों की 136 पारियों के बाद यानी 137वीं पारी में वो गोल्डन डक पर आउट हुए। प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वो डुआने ओलिवर की पहली ही गेंद पर अपना कैच कीगन पीटरसन को थमा बैठे। रहाणे जब बल्लेबाजी करने आए थे तब भारतीय टीम ने पहली पारी में 49 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन उनके इस तरह से आउट होने के बाद टीम इंडिया और दवाब में आ गई। 

आजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी और उनकी फार्म को लेकर पहले ही सवाल उठ रहे हैं ऐसे में उनका शून्य पर आउट होना उनके हक में तो बिल्कुल भी नहीं दिख रहा। वहीं चेतेश्वर पुजारा का खराब फार्म भी टीम इंडिया के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है और पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में भी उन्होंने 0 और 16 रन की पारी खेली थी और अब दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने महज  3 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। जाहिर है इन दोनों खिलाड़ियों का खराब फार्म अब टीम मैनेजमेंट को बड़ा फैसला लेने के लिए विवश कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.