Move to Jagran APP

'पंच' लगाने के बाद मुश्किल में फंस सकते है रबादा, आइसीसी ने माना दोषी, मिलेगी बड़ी सज़ा?

22 साल के रबादा के नाम पहले ही 5 डिमेरिट प्वांइट जुड़ चुके हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Mar 2018 01:13 PM (IST)Updated: Sat, 10 Mar 2018 05:28 PM (IST)
'पंच' लगाने के बाद मुश्किल में फंस सकते है रबादा, आइसीसी ने माना दोषी, मिलेगी बड़ी सज़ा?
'पंच' लगाने के बाद मुश्किल में फंस सकते है रबादा, आइसीसी ने माना दोषी, मिलेगी बड़ी सज़ा?

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (5/96) की शानदार गेंदबाजी के आगे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम दूसरे टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को ही बिखर गई। रबादा के इस दमदार प्रदर्शन के बावजूद भी उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। रबादा की इस परेशानी के पीछे भी खुद इस तेज़ गेंदबाज़ का ही हाथ है।

loksabha election banner

इस वजह से परेशान हैं रबादा

रबादा ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 96 रन देकर 5 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों का शिकार किया और उनके इस प्रदर्शन के बाद अब वो आइसीसी की नज़रों में आ गए हैं। पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट के मैच रेफरी जैफ क्रो ने रबादा को लेवल 2 को दोषी करार दिया है। रबाडा आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ शारीरिक संपर्क के दो आरोपों को गलत साबित नहीं कर पाए, तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। दरअसल, स्टीव स्मिथ को एलबीडब्ल्यू आउट करने के बाद जश्न मनाने के दौरान रबादा स्टीव स्मिथ से उनका कंधा टकरा गया था। रबादा इस दौरान स्मिथ के बिल्कुल करीब पहुंच गए थे। उन्होंने स्मिथ को भड़काने की कोशिश की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपना आपा नहीं खोया और पवेलियन की राह पकड़ ली। रबादा की इस हरकत पर आइसीसी ने पैनी नज़र रखी और अब उन्हें लेवल 2 को दोषी करार दिया गया है और हो सकता है कि अब वो अगले दोनों टेस्ट मैच न खेल सके। 

इस वीडियो में देखिए कैसे रबादा स्मिथ को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।

पहले भी कर चुके हैं ऐसा

22 साल के रबादा के नाम पहले ही 5 डिमेरिट प्वांइट जुड़ चुके हैं। तीन और डिमेरिट प्वाइंट मिलते ही उन पर दो टेस्ट मैचों का बैन लग सकता है। आइसीसी नियमों के अनुसार 24 महीने के भीतर 8 डिमेरिट प्वाइंट मिलने से ऐसा संभव है। इसी साल पिछले महीने भारत के खिलाफ सेंट जॉर्ज पार्क वनडे में रबादा के डिमेरिट प्वाइंट की संख्या 5 हो गई थी। तब रबादा ने पवेलियन लौट रह शिखर धवन को 'बाय-बाय' का इशारा किया था।

रबादा ने ऐसा मारा ऑस्ट्रेलिया को 'पंच'

रबादा ने पारी में आठवीं बार पांच विकेट लिए। रबादा ने पहले 161 के स्कोर पर स्मिथ को पगबाधा आउट किया और इसके बाद 166 के स्कोर पर मार्श को भी पगबाधा आउट कर ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट भी गिरा दिया। स्मिथ के आउट होने के बाद टीम की पारी बिखर गई। रबादा ने 170 के स्कोर पर ही दो बल्लेबाजों मिशेल मार्श (4) और पैट कमिंस को आउट किया। ये दोनों बल्लेबाज क्विंटन के हाथों लपके गए। इसके बाद रबादा ने स्टॉर्क को बोल्ड कर पवेलियन भेज कर अपने पांच शिकार पूरे कर लिए । 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.