Move to Jagran APP

विराट बन सकते हैं न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने वाले विदेशी कप्तान, बस एक जीत और

विराट कोहली न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाले पहले विदेशी कप्तान बन सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 03:02 PM (IST)
विराट बन सकते हैं न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने वाले विदेशी कप्तान, बस एक जीत और
विराट बन सकते हैं न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने वाले विदेशी कप्तान, बस एक जीत और

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप के बाद से सिमित ओवरों के प्रारूप में अब तक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाते हुए टी 20 सीरीज पर कब्जा किया और पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 4-0 से आगे है। भारत इस सीरीज में हर लिहाज से कीवी टीम पर पूरी तरह से हावी रही है और ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया इस सीरीज में मेजबान टी का क्लीन स्वीप कर सकती है। भारतीय टीम अगर एक मैच जीत लेती है तो विराट को नाम पर एक कमाल का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। 

loksabha election banner

क्या विराट बनेंगे न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीतने वाले विदेशी कप्तान

विराट कोहली अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की धरती पर चार टी 20 मैचों में जीत दिला चुके हैं और अगर वो अगला मैच जीत जाते हैं तो वो कीवी टीम की धरती पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दुनिया के पहले विदेशी कप्तान बन जाएंगे। विराट की तरह से ही इयोन मॉर्गन भी अपनी कप्तानी में चार बार न्यूजीलैंड की धरती पर इंग्लैंड की टीम को टी 20 मैच में जीत दिला चुके हैं। यानी इस वक्त दोनों बराबरी पर हैं, लेकिन अगले मैच में जीत दर्ज करते ही विराट कोहली इयोम मॉर्गन को पीछे छोड़ देंगे और कीवी सरजमीं पर विदेशी कप्तान के तौर पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बन जाएंगे। 

यही नहीं टीम इंडिया पहली बार किसी टीम के साथ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेल रहा है। इससे पहले किसी भी कप्तान ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में पांच मैचों की द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली थी। विराट अगर इस सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप कर देते हैं तो वो भारत के लिए पांच मैचों की टी 20 सीरीज में जीत दर्ज करने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे। वहीं न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार ऐसा होगा जब विराट की कप्तानी में भारत कीवी टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज जीतेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.