नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के हाथों वनडे सीरीज़ हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का एलान किया गया है। अगले महीने न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस त्रिकोणीय सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान डेविड वॉर्नर को सौंपी गई है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ को इस सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है।

स्टीव स्मिथ को इस वजह से मिला आराम

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज़ के बाद द. अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज़ खेलनी है। इस अहम दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने स्मिथ को आराम देने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होम्स ने कहा की, ‘द. अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज़ हमारे लिए काफी अहम है और हम ऑस्ट्रेलिया के बाहर अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहते हैं इसी वजह से हमने ये फैसला किया है’।

इसके साथ ही होम्स ने कहा कि, ‘स्मिथ की गैरमौजूदगी में वॉर्नर पहले भी ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल चुके हैं और इस काम को उन्होंने बखूबी अंजाम भी दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ट टीम के किसी भी खिलाड़ी को टी-20 की टीम में नहीं चुना गया है।

तीन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

टी-20 सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में तीन नए चेहेरों को मौका दिया गया है। सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ बेन द्वारशियस का नाम भी इस टीम में चुने गए खिलाड़ियों में शामिल है। इसके साथ ही साथ एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलने वाले विकेटकीपर एलेक्स केरी और होबार्ट हरिकेंस के ओपनर डोआर्सी शॉर्ट को भी इस टीम में चुना गया है।

आपको बता दें कि इन तीनों ही नए खिलाड़ियों का बिग बैश लीग में दमदार प्रदर्शन रहा है और इसी का नतीज़ा है कि इन खिलाड़ियों को टी-20 सीरीज़ के लिए मौका दिया गया है। होबार्ट हरिकेंस के ओपनर डोआर्सी शॉर्ट वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने अभ्यास के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन का जबड़ा तोड़ दिया था।

टी-20 सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम-

डेविड वार्नर (कप्तान), एरॉन फिंच, एश्टन ऐगर, एलेक्स केरी, बेन द्वारशियस, ट्रेविस हेड, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डोआर्सी शॉर्ट, बिली स्टेनलाक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाइ, एडम ज़ांपा

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस