Move to Jagran APP

PAK में खेलने को तैयार हुई श्रीलंका तो पीसीबी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

एसएलसी ने जैसे ही पीसीबी को लाहौर में तीसरा टी-20 खेलने के लिए हरी झंडी दी वैसे ही पीसीबी ने एक बड़ा ऐलान भी कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 18 Oct 2017 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 19 Oct 2017 11:21 AM (IST)
PAK में खेलने को तैयार हुई श्रीलंका तो पीसीबी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान
PAK में खेलने को तैयार हुई श्रीलंका तो पीसीबी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने जैसे ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लाहौर में तीसरा टी-20 खेलने के लिए हरी झंडी दी वैसे ही पीसीबी ने एक बड़ा ऐलान भी कर दिया। पीसीबी ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें पिछले महीने विश्व एकादश के खिलाफ तीन मैचों में खेलने वाले ही ज़्यादातर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। सोहैल खान और मोहम्मद आमिर चोट के कारण बाहर हुए हैं इसलिए उनको टीम में शामिल नहीं किया गया है।

loksabha election banner

आमिर मौजूदा वन-डे सीरीज में पिंडली की चोट के चलते सीरीज से बाहर हो गए थे। उन्हें फिटनेस क्लियर करने के बाद ही टीम में शामिल किया गया था। इस वर्ष मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 खेलने वाले मोहम्मद हफीज को एक बार फिर वापस बुलाया गया है। उन्हें विश्व एकादश के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किया गया था।

शोएब मलिक, इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज को शामिल करने से साबित हो जाता है कि पाकिस्तान की टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ियों को ज्यादा महत्व देते हुए अंतिम ग्यारह के रूप में एक मजबूत टीम मैदान पर उतारने की योजना है।

सीरीज के पहले दो टी20 मैच 26 और 27 अक्टूबर को शेख जायद स्टेडियम अबु धाबी में खेले जाएंगे। इसके बाद टीमों को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के लिए उड़ान भरनी होगी। वहां तीसरा और अंतिम टी20 खेला जाना है।

इससे पहले श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाकर खेलने से मना कर दिया था। 2008 में इसी टीम पर आतंकी हमला हुआ था और उपुल थरंगा को चोटें आने के बाद लम्बे समय तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा था लेकिन इस बार थरंगा ने वहां जाने से मना करते हुए अपना नाम वापस ले लिया है। विश्व एकादश के खिलाफ सीरीज सफल रही थी और इस एकमात्र मैच पर सभी की नजरें टिकी है।

पाकिस्तान की टीम:

सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, हसन अली, आमिर यामिन, मोहम्मद आमिर, रुमैन रईस, उस्मान शेनवारी, उमर आमिन।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें           


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.