नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019: विश्व कप 2019 के दौरान एक घटना ऐसी घटी जिसने जैंटलमैन गेम को शर्मशार कर दिया। दरअसल एक क्रिकेटर ने मैच खत्म होने के बाद महिला के साथ बुरा बर्ताव किया और इसकी वजह से उसे एक साल के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है। जब ये घटना घटी थी तभी आईसीसी (ICC) ने संबंधित टीम से इस खिलाड़ी को बाहर कर देने को कहा था और उसे बीच में ही स्वदेश वापस भेज दिया गया था। 

जिस वक्त ये घटना घटी उस वक्त आईसीसी की तरफ से इसे सबके सामने नहीं लाया गया और ना ही इसके बारे में साफ तौर पर बताया गया। बाद में जब ये टीम विश्व कप से बाहर हो गई और स्वदेश पहुंची तब इस मामले को लेकर बैठक की गई और फिर संबंधित देश की बोर्ड ने आईसीसी के इस मामले पर बात की। आईसीसी ने पूरे मामले की जानकारी बोर्ड को दी और फिर दोषी खिलाड़ी पर कार्रवाई की गई। 

ये मामला अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज आफताब आलम के साथ जुड़ा है। अफगानिस्तान की क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस तेज गेंदबाज को आईसीसी की स्पष्टता के बाद एक वर्ष के लिए टीम से बाहर कर दिया है। इस दौरान ये गेंदबाज घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेल पाएगा। आफताब का अब एक वर्ष का अनुबंध भी खत्म कर दिया जाएगा। अब उन्हें इस दौरान कोई भी फीस या भत्ता नहीं दिया जाएगा। 

खबरों की मानें तो ये घटना साउथैंपटन के एक होटल में घटी थी जहां अफगानिस्तान की टीम ठहरी हुई थी। यहीं पर आफताब ने एक मेहमान महिला के साथ बदतमीजी की थी और इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान वापस भेज दिया गया था। उस वक्त घटना को छुपाया गया था और आईसीसी की तरफ से कहा गया था कि उन्हें विशेष परिस्थिति में वापस भेजा जा रहा है वहीं बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि उन्हें आचार संहिता तोड़ने की वजह से वापस भेजा गया है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस