तैरूबा, जेएनएन। इस साल आइपीएल में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरने वाले कम उम्र के अफगानिस्तानी गेंदबाज राशिद खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। राशिद ने इस साल पहली बार आइपीएल में भी हिस्सा लिया था और अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था। 

राशिद का यह रिकॉर्ड कई मायनों में खास है। भारतीय खिलाड़ियों को सीपीएल में खेलने की इजाजत नहीं मिली है। ऐसे में सीपीएल में ज्यादातर रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ही बना रहे हैं। राशिद ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने सीपीएल की पहली हैट्रिक ली है। इस तरह उन्होंने सीपीएल में एशियाई प्रतिभा का लोहा भी मनवाया है। 

राशिद ने गुयाना ऐमजॉन की ओर से खेलते हुए जमैका थलावा के तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया। उनकी हैट्रिक की बदौलत ऐमजॉन सीपीएल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। ऐमजॉन ने इस मैच में डिफेंडिंग चैंपियन जमैका को बाहर का रास्ता दिखाया।   

पहले खेलते हुए जमैका की टीम ने कुमार संगकारा के नाबाद 57 और लेंडल सिमंस के 34 रनों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट की मदद से 168 रनों का स्कोर बनाया। राशिद ने तीन विकेट (हैट्रिक) और स्टीवन जैकब ने दो विकेट लिए।

इसके जवाब में ऐमजॉन की ओर से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ल्यूक रोंकी ने आतिशी बल्लेबाजी कर 33 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। चैडविक वॉल्टन ने 39 और असद फडाडीन ने 29 रनों का योगदान दिया। ऐमजॉन ने 17.5 ओवर में 5 विकेट खोकर 169  रन बनाए और पांच विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। जमैका की ओर से महमूदुल्ला ने भी तीन विकेट लिए।  

मैच का आकर्षण ल्यूक रोंकी की पारी और राशिद खान की हैट्रिक रही। रोंकी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

देखिए, कैसे राशिद ने आंद्रे मैकार्थी, जोनाथन फू और रोमैन पावेल को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक ली-

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh