Move to Jagran APP

अफगानिस्तान का टी20 विश्व कप में स्काटलैंड पर धमाकेदार जीत से आगाज, बना डाले कई रिकार्ड

स्काटलैंड के खिलाफ स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 5 विकेट झटके जबकि अनुभवी राशिद ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया। टी20 क्रिकेट में यह अफगानिस्तान की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस मैच में एक साथ टीम कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 12:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 12:04 AM (IST)
अफगानिस्तान का टी20 विश्व कप में स्काटलैंड पर धमाकेदार जीत से आगाज, बना डाले कई रिकार्ड
स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 5 विकेट झटके (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अफगानिस्तान की टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप में सुपर 12 मुकाबले का आगाज धमाकेदार जीत के साथ किया। सोमवार को स्काटलैंड के खिलाफ टीम ने पहले 190 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर महज 60 रन पर उसे समेट बड़ी जीत हासिल की। स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 5 विकेट झटके जबकि अनुभवी राशिद ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया। टी20 क्रिकेट में यह अफगानिस्तान की अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इस मैच में एक साथ टीम कई रिकार्ड अपने नाम कर लिए।

loksabha election banner

स्काटलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 20 ओवर में टीम ने 4 विकेट पर 190 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्काटलैंड पर अफगानी स्पिनर जोड़ी मुजीब और राशिद ने घातक गेंदबाजी आक्रमण किया। पूरी टीम महज 60 रन पर सिमट गई और अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली दूसरी टीम बन गई।

अफगानिस्तान की सबसे बड़ी जीत

टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान की टीम ने सोमवार को स्काटलैंड को 130 रन से हरा सबसे बड़ी जीत हासिल की। इससे पहले साल 2013 में केन्या के खिलाफ 106 रन से जीत मिली थी। 2019 में आयरलैंड के खिलाफ मिली 84 रन की जीत लिस्ट में तीसरे पायदान पर है।

टी20 विश्व कप की सबसे बड़ी जीत

टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ी जीत दर्ज करने का रिकार्ड श्रीलंका ने नाम है। साल 2007 के विश्व कप में केन्या को टीम ने 172 रन के बड़े अंतर से हराया था। अफगानिस्तान की स्काटलैंड पर 130 रन की सोमवार की जीत संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी जीत है। 2009 में इसी टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 130 रन से जीत दर्ज की थी। 2012 अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 116 रन से हराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.