Move to Jagran APP

IND vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान ने बोले 'बड़े बोल', अश्विन-जडेजा को बताया 'कमज़ोर'

अफगानिस्तान की टीम ने हाल ही में बांग्लादेश से टी 20 सीरीज़ जीती है। इस सीरीज़ में अफगान ब्रिगेड ने बांग्लादेश की टीम का क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज़ अपने नाम की थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 04:13 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jun 2018 11:30 AM (IST)
IND vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान ने बोले 'बड़े बोल', अश्विन-जडेजा को बताया 'कमज़ोर'
IND vs AFG: अफगानिस्तान के कप्तान ने बोले 'बड़े बोल', अश्विन-जडेजा को बताया 'कमज़ोर'

नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 14 जून से अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। ये ऐतिहासिक टेस्ट बेंगलुरु के एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम टेस्ट की नंबर एक टीम है और अफगानिस्तान से ज़्यादा अनुभवी भी है, लेकिन फिर भी अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई का कहना है कि उनकी टीम के पास भारत से ज़्यादा अच्छे स्पिनर हैं।

loksabha election banner

'हमारे पास भारत से अच्छे स्पिनर'

भारत के पास रवींद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ हैं जो टेस्ट रैंकिग में क्रमश नंबर चार और पांच पर मौजूद हैं। ये दोनों गेंदबाज़ काफी अनुभवी हैं, तो वहीं अफगानिस्तान की टीम में राशिद खान, मुजीब उर्र रहमान, मोहम्मद नबी, रहमत शाह और ज़हीर खान जैसे युवा और प्रतिभाशाली गेंदबाज़ हैं।

बुलंद हैं अफगान टीम के हौसले

अफगानिस्तान की टीम ने हाल ही में बांग्लादेश से टी 20 सीरीज़ जीती है। इस सीरीज़ में अफगान ब्रिगेड ने बांग्लादेश की टीम का क्लीन स्वीप करते हुए 3-0 से सीरीज़ अपने नाम की थी। इस जीत के बाद अफगानिस्तान के हौसले सातवें आसमान पर है। स्टैनिकजई ने कहा, भारत के खिलाफ टेस्ट मैच की तैयारियां अच्छी हैं। हमारी टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। उन्होंने कहा, पिछले कुछ वर्षों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम अफगानिस्तान के लिए कुछ हासिल करना चाहते हैं। इसके साथ ही अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा कि, ये अच्छी बात है कि हमारे देश से काफी युवा और प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज़ निकले रहे हैं। उनमें से ज़्यादातर खिलाड़ी राशिद और नबी को अपना आदर्श मानते हैं और यही वजह है कि हमारा स्पिन डिपार्टमेंट काफी मजबूत है।

अफगानिस्तान के पास है स्पिन गेंदबाज़ों की फौज

पहले टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान की टीम ने लगभग सभी तरह के स्पिन गेंदबाज़ों को अपनी टीम में शामिल किया है। लेग स्पिनर राशिद खान, मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर्र रहमान तो बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर ज़हीर और लेफ्ट ऑर्म आर्थोडोक्स स्पिनर आमिर हमज़ा भी हैे। इसके साथ साथ स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के रुप में अफगानिस्तान के पास नबी और रहमत भी मौजूद हैं।   

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ अहमद शहज़ाद का कहना है कि हमारे पास स्पिन गेंदबाज़ों का अच्छा पैकेज है। इन सभी फिरकी गेंदबाज़ों के पास भारत के दिग्गज बल्लेबाज़ों को परेशान करने की काबिलियत मौजूद हैं। बेंगलुरु में अगर हम भारत को हरा भी दें तो ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी। आयरलैंड़ और पाक्सितान के बीच टेस्ट मैच की बात करते हुए शहज़ाद ने कहा कि पिछले महीने डबलिन में आयरलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में उन्हें  काफी परेशान किया था और हम भी भारते के साथ ऐसा ही कर सकते हैं।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.