Move to Jagran APP

लॉर्ड्स में आया एबी डिविलियर्स का तूफान, डेब्यू मैच में लगाए 6 छक्के और खेल डाली तूफानी पारी

इंग्लैंड के इस लीग में अपने डेब्यू मैच में ही एबी डिविवियर्स ने छह छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेल दी और अपनी टीम को जीत दिलाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 02:24 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 02:24 PM (IST)
लॉर्ड्स में आया एबी डिविलियर्स का तूफान, डेब्यू मैच में लगाए 6 छक्के और खेल डाली तूफानी पारी
लॉर्ड्स में आया एबी डिविलियर्स का तूफान, डेब्यू मैच में लगाए 6 छक्के और खेल डाली तूफानी पारी

  नई दिल्ली, जेेएनएन। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड की मशहूर टी 20 बलास्ट 2019 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। इस टूर्नामेंट का डेब्यू मैच एसेक्स और मिडिलसेक्स के बीच खेला गया। क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले एतिहासिक मैदान लॉर्ड्स पर एबी ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की। एबी की इस पारी में क्रिकेट फैंस को उनके पुराने दिनों की यादें ताजा करवा दी। मिडिलसेक्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने एसेक्स के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर डाली। डिविलियर्स ने सिर्फ 43 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए और उनकी इस पारी में उनके बल्ले से 6 छक्के व 5 चौके निकले। 

loksabha election banner

एबी की इस तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर मिडिलसेक्स ने एसेक्स को सात विकेट से हरा दिया। इस पारी की शुरुआती में एबी स्पिन गेंदहबाजों के खिलाफ काफी धीमे रहे और शुरुआत के 15 गेंदों पर उन्होंने सिर्फ 17 रन बनाए। इसके बाद वो लय में आते हुए अपने पुराने अंदाज में नजर आए और 28 गेंदों पर 253 के स्ट्राइक रेट से 71 रन बना डाले। उनकी इस पारी के बाद उन्होंने जता दिया कि वो बेशक 35 वर्ष के हो चुके हैं, लेकिन उनके अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। 

इस मुकाबले में एसेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाए थे। इसके जबाव में मिडिलसेक्स ने 17 ओवर में तीन विकेट खोकर ही जीत के लिए मिले 165 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। गौरतलब है कि इस लीग में ये एबी डिविलियर्स का डेब्यू मुकाबला था। एबी को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

मैच के बाद डिविलियर्स ने स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे दर्शकों की जमकर तारीफ की और कहा कि यहां के दर्शक शानदार हैं, क्रिकेट का स्तर यहां काफी ऊपर है। इस लीग के मैच दुनिया भर में नहीं दिखाए जा रहे हैं लेकिन फिर भी यह शानदार है। मैंने आज तक कई जगह क्रिकेट खेला है और यहां के फैंस सबसे बेहतरीन दर्शकों में से हैं। उन्होंने कहा कि वो आईपीएल की इससे तुलना नहीं कर सकते। इंग्लैंड के दर्शक साउथ अफ्रीका के साथ-साथ दुनिया की बाकी जगहों के फैंस के मुकाबले भी क्रिकेट के बारे में काफी ज्यादा जानकारी रखते हैं। बाकी जगह आपको केवल फैंस मिलेंगे यहां ऐसे लोग हैं जो क्रिकेट को अच्छी तरह समझते भी हैं। 

 A debut to remember....

💥 @ABdeVilliers17 already feeling at home at Lord's.#LoveLords pic.twitter.com/WmuKuSvxON


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.