Move to Jagran APP

क्रिस गेल के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे एबी डिविलियर्स, 4 छक्के 4 चौकों के साथ बनाए नाबाद 55 रन

IPL 2020 एबी डिविलियर्स ने 4 छक्कों व 4 चौकों की मदद से 24 गेंदों पर नाबाद 55 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला और वो अब इस लीग के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर आ गए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:33 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:33 AM (IST)
क्रिस गेल के सबसे बड़े रिकॉर्ड की बराबरी पर पहुंचे एबी डिविलियर्स, 4 छक्के 4 चौकों के साथ बनाए नाबाद 55 रन
आरसीबी के धुरंधर बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस के खिलाफ सोमवार को आरसीबी ने इस लीग का अपना तीसरा मैच खेला और इसमें सुपर ओवर में जीत दर्ज की। आरसीबी ने अब तक तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की है। इस मुकाबले में आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी रही और आरोन फिंच व देवदत्त पडिक्कल ने मिलकर टीम को मजबूत शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी कर डाली। इसके बाद फिंच 35 गेंदों पर 52 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। 

loksabha election banner

तीसरे नंबर पर विराट कोहली आए जो एक बार फिर से फ्लॉप शो दिखाकर तीन रन पर आउट हो गए और चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स। एबी ने आते ही देवदत्त के साथ मिलकर टीम के स्कोर को और तेज कर दिया। इस दौरान एबी और देवदत्त ने मिलकर शानदार साझेदारी और बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 201 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। देवदत्त ने 40 गेंदों पर 54 रन की पारी खेल दी तो वहीं एबी ने 24 गेंदों पर 55 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के व 4 चौके जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 229.17 का रहा। 

इसके बाद जब मैच सुपर ओवर में पहुंचा तब भी विराट के साथ एबी ही बल्लेबाजी के लिए आए और टीम को जीत दिला दी। एबी को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। आइपीएल में ये 21वां मौका था जब उन्होंने ये उपलब्धि अपने नाम की। इससे पहले क्रिस गेल ही 21 बार आइपीएल में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीत चुके हैं। अब एबी क्रिस गेल की बराबरी पर आ गए हैं और एक बार और ये उपलब्धि हासिल करते ही वो आइपीएल में सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार आइपीएल खिताब जीतने के मामले में एबी व गेल संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं तो वहीं रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 18 बार ये कमाल किया है। डेविड वार्नर व एम एस धौनी ने 17-17 बार ये कामयाबी अब तक हासिल की है। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी

एबी डिविलियर्स- 21 बार

क्रिस गेल- 21 बार

रोहित शर्मा- 18 बार

डेविड वार्नर- 17 बार

एम एस धौनी- 17 बार

एबी डिविलियर्स के आइपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 157 मैचों में 40.44 की औसत से अब तक 4529 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। अब ने आइपीएल में 4500 का आंकड़ा रन बनाने के मामले में पार कर लिया है। 

यह भी देखें: डिविलियर्स, फिंच और पडीकल का जलवा, सुपर ओवर में जीती RCB


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.