नई दिल्ली, जेएनएन। इस तरह की बातें सामने आ रही हैं कि कोरोना वायरस महामारी के कारण खराब हुए करीब चार महीने के खेल की पूर्ति करने के लिए अंतरराष्ट्रीय टीमें एक ही दिन पर दो मैच खेल सकती हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, किरण मोरे और अजीत अगरकर ने संभावित रूप से एक ही दिन खेले जाने वाले टेस्ट और टी20 मैच के लिए दो-दो भारतीय टीमों का चयन किया है। इस लिस्ट में अब पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा का नाम भी शामिल है।

दरअसल, आकाश चोपड़ा ने भी एक ही दिन के लिए भारत की टेस्ट और टी20 टीम का चुनाव किया है। हर किसी की तरह आकाश चोपड़ा को भी लगता था कि रोहित को टी20 टीम में बतौर कप्तान रखा जाए, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में बेहतरी के लिए उन्होंने रोहित को टेस्ट टीम में चुना है, क्योंकि बतौर ओपनर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। अभी तक जिन चार दिग्गजों ने टेस्ट और टी20 टीमों का चुनाव किया है। उनमें से किसी ने भी पूर्व कप्तान एमएस धौनी को अपनी टीम में नहीं रखा है।

आकाश चोपड़ा ने टेस्ट टीम में ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल, जबकि नंबर तीन पर बिना किसी संदेह के चेतेश्वर पुजारा को रखा है। नंबर चार पर विराट कोहली हैं, जो टीम के कप्तान हैं, जबकि नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे हैं। वहीं, नंबर 6 पर स्पेशल बल्लेबाज के तौर पर हनुमा विहारी को जगह दी गई है। नंबर 7 पर रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में चुना है, जबकि चार गेंदबाज आर अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और उमेश यादव हैं, जबकि 12वें खिलाड़ी कुलदीप यादव हैं।

अब बात करते हैं आकाश चोपड़ा की टी20 टीम की, जिसके कप्तान केएल राहुल और वे शिखर धवन के साथ टीम के ओपनर भी हैं। नंबर तीन पर आकाश चोपड़ा ने मनीष पांडे, नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर, नंबर पांच पर रिषभ पंत को बतौर विकेटकीपर चुना है। नंबर 6 के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और नंबर 7 पर रवींद्र जड़ेजा को चुना है। वहीं, गेंदबाज के रूप में युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी है। 12वें खिलाड़ी के रूप में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस