नई दिल्ली, जेएनएन। ICC cricket world cup 2019 Pakistan vs Afghanistan: लीड्स के हेडिंग्ले मैदान के बाहर पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच के दौरान दोनों देश के समर्थक आपस में भिड़ गए। बताया जा रहा है कि दोनों देशों के समर्थकों के बीच तब लड़ाई हुई जब एक अनधिकृत प्लेन स्टेडियम के उपर से गुजरी और उस प्लेन पर एक स्लोगन लगा हुआ था जिस पर 'जस्टिस फॉर बलूचिस्तान' लिखा हुआ था।

इस स्लोगन को आराम से देखा जा सकता था। इसे देखने के बाद दोनों देश के समर्थक भड़क उठे और उनके बीच आपस में लड़ाई होने लगी। इस घटना के बाद लीड्स एयर ट्रैफिक की तरफ से कहा गया है कि इसकी जांच की जाएगी। बलूचिस्तान पाकिस्तान का अशांत राज्य है और यहां के बलोच सेना के विरुद्ध गुरिल्ला लड़ाई लड़ रहे हैं। यही नहीं अफगानिस्तान समेत दुनिया के दूसरे देशों में रहने वाले बलोच पाकिस्तान के बलोचों का समर्थन करते हैं। 

ICC Source: Fight broke out b/w Pak&Afghan fans in Leeds because a plane was flown which had Balochistan slogans. Apparently it was an unauthorised plane that flew over the stadium&political messages were visible. Leeds air traffic will investigate. (Pic courtesy: WorldBalochOrg) pic.twitter.com/cu0CyZ0w0U

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस