Move to Jagran APP

डिविलियर्स ने फिर खेली तूफानी पारी, सिर्फ 50 गेंदों में ठोक दिए इतने रन, VIDEO

BPL: डिविलियर्स ने इस मैच में एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर 184 रन की साझेदारी की। ये पार्टनरशिप बीपीएल 2019 की सबसे बड़ी साझेदारी भी रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 29 Jan 2019 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 12:40 AM (IST)
डिविलियर्स ने फिर खेली तूफानी पारी, सिर्फ 50 गेंदों में ठोक दिए इतने रन, VIDEO
डिविलियर्स ने फिर खेली तूफानी पारी, सिर्फ 50 गेंदों में ठोक दिए इतने रन, VIDEO

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। द. अफ्रीका के पूर्व कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज़ ए बी डिविलियर्स ने एक बार फिर से अपने तूफानी अंदाज़ का नजारा पेश किया। इस बार उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में खेले गए एक मैच में तेज़-तर्रार पारी खेली। रंगपुर राइडर्स के लिए खेलते हुए डिविलियर्स ने आतिशी शतक ठोक दिया।

loksabha election banner

डिविलियर्स ने एक जड़ा शतक

ढाका डायनामाइट्स के खिलाफ मैच में डिविलियर्स ने मात्र 50 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। 34 वर्षीय डिविलियर्स का यह टी-20 क्रिकेट में चौथा शतक रहा। डिविलियर्स ने पहली 24 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद भी नहीं रुके और अगली 26 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया।डिविलियर्स ने इस मैच में एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर 184 रन की साझेदारी की। ये पार्टनरशिप बीपीएल 2019 की सबसे बड़ी साझेदारी भी रही। डिविलियर्स नेे नाबाद शतक जमाया तो हेल्स ने 53 गेंदों में नाबाद 85 रन क पारी खेली। 

(देखिए डिविलियर्स की तूफानी पारी का वीडियो)

डिविलियर्स ने हैट्रिक गेंद पर जड़ा छक्का

इस मैट में ढाका डायनामाइट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। डायनामाइट्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 186 रन बनाए। इसके बाद रंगपुर राइडर्स की टीम 187 रन का पीछा करने के लिए मैदान पर उतरी। रंगपुर राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे दूसरे ही ओवर में लगातार दो झटके लग गए। आंद्रे रसेल ने पहले क्रिस गेल (01) को आउट किया। अगली ही गेंद पर रसेल ने रिली रोस्सो को बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटा दिया। पांच रन के स्कोर पर रंगपुर राइडर्स को दो बड़े झटके लग चुके थे।इसके बाद डिविलियर्स मैदान पर आए और उन्होंने आते ही आंद्रे रसेल की हैट्रिक गेंद पर छक्का जड़ दिया।

ऐसे जीते रंगपुर राइडर्स

डिविलियर्स ने मैदान पर आते ही अपना मंसूबे जाहिर कर दिए। डिविलियर्स ने एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर 184 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाज़ों ने न सिर्फ एक बड़ी साझेदारी की बल्कि उन्होंने कोई विकेट भी नहीं गिरने दिया। डिविलियर्स और हेल्स की तूफानी पारियों की बदौलत रंगपुर राइडर्स की टीम ने 18.2 ओवर में 189 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। जब रंगपुर राइडर्स की टीम को एक रन की जरुरत थी तब हेल्स ने चौका जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.