Move to Jagran APP

मेलबर्न टेस्ट के लिए 7 वर्ष के इस लेग स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया टीम में किया गया शामिल

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में सात वर्ष के लेग स्पिनर को भी शामिल किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 05:10 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 09:58 PM (IST)
मेलबर्न टेस्ट के लिए 7 वर्ष के इस लेग स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया टीम में किया गया शामिल
मेलबर्न टेस्ट के लिए 7 वर्ष के इस लेग स्पिनर को ऑस्ट्रेलिया टीम में किया गया शामिल

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ मेलबर्न में खेले जाने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में ऑस्ट्रेलिया ने एक सात वर्ष के लेग स्पिनर को भी शामिल किया है। इस सात वर्ष के लेग स्पिनर को टीम में शामिल किए जाने की खूब चर्चा हो रही है। इस सात वर्ष के खिलाड़ी का नाम आर्ची शिलर है और वो इस टेस्ट मैच के लिए टीम के उपकप्तान होंगे। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी इस खिलाड़ी से मुलाकात की। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने आर्ची के सातवें जन्मदिन पर ये एलान किया। इस खिलाड़ी ने मेलबर्न में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले कंगारू टीम के साथ अभ्यास भी किया। 

आर्ची को टीम में शामिल किए जाने की पुष्टि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी की है और उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा ये बात इस महीने की शुरुआत में ही सार्वजनिक कर दी गई थी। टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने उन्हें फोन करके इसकी जानकारी दी थी। उस वक्त कंगारू टीम यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेल रही थी। 

आर्ची को इस वजह से टीम में किया गया शामिल

आर्ची को टेस्ट टीम में शामिल किया जाना 'मेक अ विश ऑस्ट्रेलिया' अभियान के तहत संभव हुआ। इस अभियान के तहत बेहद मुश्किल हालात का सामना कर रहे बच्चों की विश को पूरी करने की कोशिश की जाती है। आर्ची जब तीन महीने के थे तभी पता चला की आर्ची को दिल की बीमारी है। इसके बाद मेलबर्न में उनकी सर्जरी की गई जो सात घंटे से ज्यादा वक्त तक चली। इस ऑपरेशन के छह महीने के बाद फिर से उनकी धड़कन और वॉल्व की समस्या सामने आई और फिर से उन्हें इलाज से गुजरना पड़ा। पिछले वर्ष दिसंबर में फिर से उनकी बीमारी सामने आ गई और तीसरी बार उनकी ओपन-हार्ट सर्जरी की गई। अपने बेटे की इस हालत को देखकर उनका परिवार काफी डर में था क्योंकि उन्हें कहा गया था कि कुछ भी हो सकता है। 

खुशियों भरा क्रिसमस

वर्ष 2018 का क्रिसमस आर्ची के लिए खुशियों भरा होगा क्योंकि उनकी विश पूरी होने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने कहा कि इस बच्चे और उसके परिवार ने काफी मुश्किल भरे दिन देखें हैं। जब आर्ची के पिता ने उससे पूछा कि वो क्या करना चाहता है तो उसने जबाव दिया कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का कप्तान बनना चाहता है। जाहिर है ऐसे बच्चे का हमारे साथ होना हमारे लिए प्रेरणादायक है। बॉक्सिंग डे टेस्ट पर हम उसके पदार्पण को लेकर काफी खुश हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.