नई दिल्ली, जेएनएन। नेपाल की महिला गेंदबाज अंजलि चांद ने टी20 क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। मालदीव के खिलाफ अंजलि ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए 6 विकेट हासिल किए और इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बना डाला। मालदीव की पूरी टीम महज 16 रन पर ऑलआउट हो गई और नेपाल ने मुकाबला 10 विकेट से अपने नाम किया।

साउथ एशिया महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत नेपाल और मालदीव के बीच सोमवार को खेले गए मुकाबले में नेपाल ने 10 विकेट से जीत हासिल की। यह मैच ऐतिहासिक रहा नेपाल की गेंदबाज अंजलि ने महज 2.1 ओवर में बिना रन खर्च किए 6 विकेट चटकाए। वहीं 17 रन के लक्ष्य को नेपाल की टीम ने सिर्फ 5 गेंद में बिना कोई विकेट खोए हासिल कर जीत दर्ज की।

अंजलि ने बनाया विश्व रिकॉर्ड 

नेपाल की अंजलि ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का रिकॉर्ड बनाया। मालदीव के खिलाफ महज 2.1 ओवर की गेंदबाजी में उन्होंने 6 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनकी गेंद पर एक भी रन नहीं बना। भारत के दीपक चाहर ने 10 नवंबर को ही 7 रन देकर 6 विकेट हासिल कर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। दीपक ने बांग्लादेश को खिलाफ खेली गई हालिया टी20 सीरीज में हैट्रिक समेत कुल 6 विकेट हासिल किए थे। 

अंजलि के नाम यादगार टी20 हैट्रिक 

अंजलि ने मालदीव के खिलाफ 6 विकेट हासिल किए और सभी बल्लेबाज को उन्होंने शून्य के स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा। अपने तीन विकेट उन्होंने लगातार तीन गेंद पर हासिल किया और टी20 हैट्रिक बनाया। जिन 6 बल्लेबाजों को अंजली ने आउट किया इसमें से तो तीन गोल्डन डक थे। मतलब गेंदबाज पहली गेंद पर आउट कर वापस लौटाया। 

महज 5 गेंद में लक्ष्य हासिल कर जीता नेपाल 

मालदीव की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर और 1 गेंद खेलकर 16 रन बनाए। सिर्फ दो बल्लेबाज अपना खाता खोलने में कामयाब हुए। ओपनर हमजा नियाज ने 9 जबकि हफसा अबदुल्लाह ने 4 रन बनाए। नेपाल ने सिर्फ 5 गेंद में 17 रन के जीत के लक्ष्य का हासिल कर लिया। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप