Move to Jagran APP

भारतीय टीम में सुरेश रैना की जगह लेने को बेताब हैं ये खिलाड़ी

भारतीय वनडे और टी-20 क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कई खिलाड़ी अपनी दावेदारी जता रहे हैं।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 03 Sep 2016 06:33 PM (IST)Updated: Sun, 04 Sep 2016 07:51 PM (IST)
भारतीय टीम में सुरेश रैना की जगह लेने को बेताब हैं ये खिलाड़ी

नई दिल्ली। जब वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा हुई तो टीम में सुरेश रैना का नाम नहीं था। रैना के टीम में नहीं होने से क्रिकेट फैंस को निराशा जरूर हुई। पर एक सच ये भी है कि भारतीय टीम का यह दमदार खिलाड़ी पिछले कुछ समय से असरदार प्रदर्शन करने में नाकामायाब रहा है। ऐसे में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम में रैना की जगह लेने को बेताब हैं।

prime article banner

संजू सैमसन

केरल के संजू सैमसन आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए सुर्खियों में आए थे। हालांकि संजू अपने खेल में निरंतरता नहीं रख पाए हैं। यही कारण कि वो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। मगर उनमें इतनी क्षमता है कि वो टीम में अपनी जगह बना सकते हैं।

मनीष पांडे

मनीष पांडे एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और आईपीएल से ही उनका नाम नाम चर्चा में लाया था। पांडे की गिनती तेज-तर्रार बल्लेबाजों में होती है। खेल के सभी फॉर्मेट में मनीष ने खुद को साबित किया है। कर्नाटक की ओर से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने अपने आपको रन मशीन के तौर पर स्थापित किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नेशनल टीम की ओर से खेलते हुए मनीष पांडे ने अपनी क्षमता साबित की है।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने रणजी डेब्यू मैच में बेहतरीन 73 रन बनाए थे। साल 2010 में यादव ने यह मैच दिल्ली के खिलाफ खेला था। अगले सीजन में मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा रन बनाए। आइपीएल में यादव ने कोलकाता नाइटराईडर्स की ओर से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अपने खेल से यादव ने कई बार सभी को प्रभावित किया है। टीम में उनकी जगह बनती भी है।

हार्दिक पंड्या

आइपीएल में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए हार्दिक पंड्या ने भी ऐसा ही खेल दिखाया। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी पंड्या ने जोरदार खेल दिखाया था। बाद में कुछ मैच नेशनल टीम के साथ भी खेले। अनुभव के आधार पर हार्दिक की जगह भी नेशनल टीम के लिए पुख्ता हो जाएगी। हार्दिक बैटिंग के साथ ही बॉलिंग में भी निपुण हैं।

सरफराज खान

आइपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलौर की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने भी अपने खेल से बेहद प्रभावित किया है। नेशनल टीम के लिए इस खिलाड़ी का दावा भी मजबूत है। हालांकि सरफराज को अभी पूरी तरह से मौका नहीं मिला है। अंडर 19 वर्ल्ड कप के बाद सरफराज के रूप में एक बेहतरीन टैलेंट हमारे सामने निकलकर जरूर आया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.