Move to Jagran APP

लॉकडाउन के समय में देख डालिए क्रिकेट पर बनीं ये 5 फिल्में, एक से एक है बेहतर

क्रिकेट के शौकीन हैं लेकिन क्रिकेट इनदिनों हो नहीं रही। ऐसे में क्रिकेट फैंस इस खेल पर बनी फिल्मों का आनंद उठा सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 02:59 PM (IST)
लॉकडाउन के समय में देख डालिए क्रिकेट पर बनीं ये 5 फिल्में, एक से एक है बेहतर
लॉकडाउन के समय में देख डालिए क्रिकेट पर बनीं ये 5 फिल्में, एक से एक है बेहतर

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट के शौकीन सिर्फ और सिर्फ क्रिकेट चाहिए होता है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो दुनिया के किसी न किसी कोने में कोई न कोई क्रिकेट मैच होता रहता है, जिसका लाइव टेलीकास्ट या फिर स्कोरिंग देखने के लिए फैंस काफी लालायित रहते हैं, लेकिन अब जब दुनियाभर में कोरोना वायरस फैल रहा है तो क्रिकेट पर अनिश्चितकालीन ब्रेक लग गया है। ऐसें में क्रिकेट फैंस काफी परेशान हैं, लेकिन हम आपके लिए कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप देखकर क्रिकेट का मजा उठा सकते हैं।

loksabha election banner

क्रिकेट के फैंस के लिए ये दिन काफी परेशानी भरे हैं। लॉकडाउन में स्पोर्ट्स चैनलों पर हाईलाइट्स या फुल मैच दिखाए जा रहे हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस कुछ नया देखना चाहते हैं। अगर आप भी ऐसे ही जबरा क्रिकेट फैन हैं तो आप क्रिकेट पर बनी 5 दमदार फिल्मों को देख लीजिए, जिनसे आपको सीखने को तो मिलेगा ही, साथ ही साथ आपका समय भी कट जाएगा और कुछ चीजें आपको सीखने को भी मिलेंगी। इसलिए आज हम उन 5 चुनिंदा फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो क्रिकेट पर आधारित हैं, जिन्हें आप अलग-अलग मीडिया स्ट्रीमिंग एप्स पर देख सकते हैं।

ये हैं वो 5 फिल्में जो क्रिकेट पर आधारित हैं।

Sachin: A Billion Dreams: अगर आप क्रिकेट के साथ-साथ क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के भी फैन हैं तो आप उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म 'सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स' को देख सकते हैं, जिसमें दिखाया गया है कि सचिन तेंदुलकर कैसे क्रिकेट के महान खिलाड़ी बनते हैं।

MS Dhoni: The Untold Story- युवा क्रिकेट फैंस ने सचिन के बाद महेंद्र सिंह धौनी का सम्मान ज्यादा किया है और धौनी के करोड़ों फैन इन दिनों उन्हें आइपीएल में देखना चाहते हैं, लेकिन अभी आइपीएल दूर है। ऐसे में उनकी बायोपिक एमएस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी को देख लीजिए आपका समय कट जाएगा, जिसमें धौनी के जीवन से जुड़ी हर बात को दिखाया गया है।

Lagaan: आमिर खान स्टारर फिल्म लगान को किसने नहीं देखा होगा। खासकर क्रिकेट फैंस ने तो देखा ही होगा। अगर आपने ये फिल्म देख ली है फिर भी इसे जब चाहें तब देख सकते हैं और अपना समय काट सकते हैं। फिल्म को जितनी बार देखोगे उतना ही मजा आएगा। इसमें एक ऐसा मैच दिखाया गया है जो भारत और इंग्लैंड के बीच लगान वसूलने को लेकर है।

Jersey: तेलुगु भाषा में एक फिल्म बनी है, जिसका नाम जर्सी है, लेकिन इसे आप हिंदी में भी देख सकते हैं, क्योंकि इसकी डबिंग की गई है। इस फिल्म का रूप रेखा क्रिकेट से जुड़ी है, जिसमें एक बच्चा अपने पिता से भारतीय टीम की जर्सी दिलाने के लिए बोलता है, लेकिन पिता के पास उतने पैसे नहीं हैं। ऐसे में ये फिल्म भी काफी दमदार है।

Iqbal: ये फिल्म एक लड़के की जिंदगी पर आधारित है, जो बोल और सुन नहीं सकता है, लेकिन वो भारतीय टीम में खेलना चाहता है और फेल हो जाता है। इसके बाद वो एक रिटायर्ड क्रिकेट कोच से मिलता है जो उसका सपना साकार करता है। ये फिल्म सच नहीं है, लेकिन काफी अच्छी है जो क्रिकेट फैंस को देखनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.