Move to Jagran APP

बिना किसी शतक के ही वनडे में दूसरी बार बना इतना बड़ा स्कोर, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बिना किसी शतक के वनडे में दूसरी बार बना इतना बड़ा स्कोर।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Oct 2017 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 23 Oct 2017 11:44 AM (IST)
बिना किसी शतक के ही वनडे में दूसरी बार बना इतना बड़ा स्कोर, जानकर हैरान रह जाएंगे आप
बिना किसी शतक के ही वनडे में दूसरी बार बना इतना बड़ा स्कोर, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में कोई भी टीम अगर बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहती है तो अमूमन इसमें किसी ना किसी खिलाड़ी का शतक जरूर शामिल होता है लेकिन द. अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जो चौंकाने वाला था। इस मुकाबले में द. अफ्रीका टीम के बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी की और 369 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। कमाल की बात ये रही की प्रोटीज की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया लेकिन इतना बड़ा स्कोर बन गया। हालांकि वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ। 

loksabha election banner

बिना शतक के बन गए 369 रन

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए द. अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट पर 369 रन बनाए। इस पूरी पारी की सबसे कमाल बात ये रही कि मेजबान टीम की तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने शतक नहीं लगाया बावजूद इसके टीम ने इतना विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब किसी टीम ने एक भी शतक के बगैर इतना विशाल स्कोर खड़ा किया हो। इससे पहले वर्ष 2007 में द. अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ 392 रन बनाए थे। इस मैच में भी किसी भी प्रोटीज ने शतक नहीं लगाया था। वनडे क्रिकेट के इतिहास में बिना किसी शतक के दो बार सबसे बड़ा स्कोर बना है और हैरानी की बात ये रही कि दोनों ही बार द. अफ्रीका ने ही ये कमाल किया। 

कुछ ऐसा रहा मेजबान टीम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन

बेशक द. अफ्रीका की तरफ से इस मैच में कोई शतक नहीं लगा लेकिन टीम के टॉप तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जरूर लगाया। ओपनर बल्लेबाज बावुमा ने 48 रन, डी कॉक ने 73 रन, डू प्लेसिस ने 91 रन, मार्कराम ने 66 रन की पारी खेली। इसके अलावा डी विलियर्स ने 20 रन, बेहरादीन ने नाबाद 33 रन, रबादा ने नाबाद 23 रन, मुल्डर ने 2 रन और फेलुकवायो ने 5 रन की पारी खेली। इस मैच में बावुमा और डी कॉक के बीच पहले विकेट के लिए 119 रन जबकि तीसरे विकेट के लिए डू प्लेसिस और मार्कराम के बीच 151 रन की शानदार साझेदारी हुई। इस मैच में द. अफ्रीका के 369 रन के जवाब में बांग्लादेश की टीम 40.4 ओवर में 169 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 200 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.