Move to Jagran APP

इन दोनों ओपनर्स ने कटा दी इंग्लैंड टीम की नाक, कर दिया कुछ ऐसा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने टीम की नाक ही कटा दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Jul 2017 05:49 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jul 2017 10:17 AM (IST)
इन दोनों ओपनर्स ने कटा दी इंग्लैंड टीम की नाक, कर दिया कुछ ऐसा
इन दोनों ओपनर्स ने कटा दी इंग्लैंड टीम की नाक, कर दिया कुछ ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने टीम की नाक ही कटा दी। ये दोनों धाकड़ बल्लेबाज पहले विकेट के लिए महज 3 रन ही जोड़ पाए और टीम को बेहद खराब शुरुआत मिली। इंग्लैंड की तरफ से वर्ष 2005 के बाद ये दूसरा मौका है जब किसी टेस्ट मैच में दोनों ओनपर बल्लेबाज ने इतने कम रन की साझेदारी की हो। 

loksabha election banner

एलिएस्टर कुक और किटन जेनिंग्स ने कटाई नाक

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के धुरंधर और दुनिया के बहतरीन बल्लेबाज कुक से शायद ही इंग्लैंड ने ऐसी उम्मीद की होगी वहीं इस मैच में कुक के ओपनर पार्टनर जेनिंग्स ने तो और भी बड़ा कमाल कर दिया। दरअसल ये दोनों बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में महज 3 रन के अंदर ही आउट हो गए। इससे पहले वर्ष 2005 में फैसलाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज बिना कोई रन बनाए ही आउट हो गए थे। यानी उस मैच में इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने मिलकर टीम के लिए शून्य रन जोड़े थे। पाकिस्तान के खिलाफ उस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दोनों ओपनर बल्लेबाज माइकल ट्रैसकोथिक और एंड्रयू स्ट्रॉस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। अब द. अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट की बात करें तो पहली पारी में कुक और जेनिंग्स ने टीम के लिए सिर्फ तीन रन जोड़े। इसमें से कुक ने तीन रन जबकि जेनिंग्स बिना कोई रन बनाए आउट हो गए।

कुछ ऐसे आउट हुए कुक और जेनिंग्स

एलिएस्टर कुक पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में द. अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए और वो फिलेन्डर की गेंद पर विकेटकीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट हुए। कुक ने 3 रन बनाए। इसके बाद टीम के दूसरे ओनपर बल्लेबाज जेनिंग्स को मोर्ने मोर्कल ने शून्य पर विकेट के पीछे डी कॉक के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। 

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच की पहली पारी में हाशिम अमला (78), क्विंटन डि कॉक (68), वर्नोन फिलैंडर (54) की मदद से 335 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने 5 विकेट, स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 और बेन स्टोक्स ने 2 विकेट लिए। इसके जवाब में दूसरे दिन का लंच होने तक इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट खोने के बाद 17 ओवर में 85 रन बना लिए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.