Move to Jagran APP

डेब्यू मैच में ही इस गेंदबाज की हुई इतनी पिटाई की भूल जाना चाहेगा उस मैच को

ये तेज गेंदबाज अपने पहले मैच को जरूर भूल जाना चाहेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 09:03 PM (IST)
डेब्यू मैच में ही इस गेंदबाज की हुई इतनी पिटाई की भूल जाना चाहेगा उस मैच को
डेब्यू मैच में ही इस गेंदबाज की हुई इतनी पिटाई की भूल जाना चाहेगा उस मैच को

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज के पांचवें मैच में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज के लिए ये मुकाबला डरावने सपने जैसा साबित हुआ। इस मैच की पहली पारी में इस गेंदबाज की इतनी पिटाई हुई कि वो इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। 

loksabha election banner

जमकर रन लुटाए मेसन क्रेन ने

इंग्लैंड के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज मेसन क्रेन सिडनी टेस्ट को जरूर भूल जाना चाहेंगे। अपने डेब्यू टेस्ट मैच में उनके साथ वो हुआ जिसकी कल्पना शायद ही उन्होंने की होगी। क्रेन ने अपने पहले टेस्ट मैच में इतने रन लुटा दिए कि वो इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। हालांकि डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में वो दुनिया के पांचवें गेंदबाज बने। डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में नंबर एक पर श्रीलंकाई गेंदबाज रनदीव हैं जिन्होंने भारत के खिलाफ 222 रन दिए थे। 

193 रन दिए क्रेन ने

मेसन क्रेन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में 48 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 193 रन दिए। उन्होंने तीन ओवर मेडन फेंके और उनका इकानॉमी रेट 4.02 का रहा। उन्होंने उस्मान ख्वाजा के तौर पर एक विकेट भी लिया। क्रेन ने ख्वाजा को उस वक्त आउट किया जब वो 171 रन पर खेल रहे थे। क्रेन की गेंद पर ख्वाजा का कैच जॉनी बेयरेस्टो ने पकड़ा।  

कौन हैं मेसन क्रेन

20 वर्ष के मेसन क्रेन जब 8 साल के थे तब एशेज सीरीज देखते हुए वो क्रिकेट खेलने को प्रेरित हुए। उन्होंने शेन वार्न को गेंदबाजी करते देखा और वो भी लेग स्पिनर बनने का ख्वाज देखने लगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ और वो तेज गेंदबाज बन गए। इस घटना के 12 वर्ष के बाद इंग्लैंड की टी20 टीम में उनका चयन हुआ और फिर वो टेस्ट टीम के लिए चुन लिए गए। क्रेन ससेक्स के लिए खेलते हैं। इससे पहले वो इंग्लैंड लायन्स, इंग्लैंड अंडर-19, हैंपशर, हैंपशर सेकेंड इलेवन, हैंपशर क्रिकेट एकेडमी, हैंपशर अंडर-16 और हैंपशर अंडर-17 टीम के लिए खेल चुके हैं। 

क्रेन का क्रिकेट करियर

क्रेन ने इंग्लैंड के लिए अब तक सिर्फ दो टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने एक विकेट लिए हैं। 29 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 75 विकेट है जबकि 22 लिस्ट एक मैचों में उन्होंने 38 विकेट चटकाए हैं। क्रेन ने अब तक अपने करियर में 20 टी20 लीग मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 22 शिकार किए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.