PreviousNext

इस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स ने

Publish Date:Sat, 12 Aug 2017 06:14 PM (IST) | Updated Date:Mon, 14 Aug 2017 10:00 AM (IST)
इस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स नेइस बार तो भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी श्रीलंकाई स्पिनर्स ने
भारतीय बल्लेबाजों पर श्रीलंका के स्पिनर्स ने लगातार दवाब बनाए रखा।

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत तो कमाल की रही लेकिन शिखर धवन और लोकेश राहुल के आउट होने के बाद श्रीलंकाई स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों की क्लास लगा दी। धवन और लोकेश ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 188 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 329 रन पर 6 विकेट खो दिए। भारतीय बल्लेबाजों पर श्रीलंका के ये दो गेंदबाज कहर बनकर टूटे। 

लक्षण संदाकन और मिलिंदा पुष्पकुमारा की शानदार गेंदबाजी

श्रीलंका क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज संदाकन और स्लो लेफ्ट ऑर्म गेंदबाज पुष्पकुमारा तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पूरी तरह से छा गए। पहले दिन भारत के कुल 6 विकेट गिरे जिसमें से इन दोनों ने 5 विकेट चटकाए। चाइनामैन संदाकन ने 25 ओवर गेंदबाजी की और 84 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट किया। पुष्पकुमारा ने भारतीय टीम के 3 विकेट चटकाए जिसमें शिखर धवन, लोकेश राहुल और अजिंक्य रहाणे शामिल थे। उन्होंने 18 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट लिए। 

फेल हो गए भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक बल्लेबाजी करने में सफल नहीं रहे। चेतेश्वर पुजारा ने पहले निराश किया और 8 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान विराट अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए और 42 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे ने पहली पारी में मायूस किया और 17 रन बनाकर पलेवियन लौट गए। अश्विन ने विकेट पर टिकने की कोशिश की और 75 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हो गए। 

भारत के 134 रन पर गिरे 6 विकेट

लोकेश राहुल और धवन ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 188 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद भारतीय टीम खेल के पहले दिन 329 रन की बना पाई। यानी 134 रन के अंदर भारतीय टीम के 6 बल्लेबाज आउट हो गए। श्रीलंकाई टीम के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों पर लगातार दवाब बनाए रखा और निश्चित अंतराल पर विकेट लेते रहे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:134 runs for which India lost their six wickets(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शाहरुख के ब्रावो को पोलार्ड ने सबके सामने दिया धक्का, क्या हुआ फिरहार्दिक पांड्या ने जमाया टेस्ट करियर का पहला शतक, ये है इस सेंचुरी की खास बात