Move to Jagran APP

पाकिस्तानी बल्लेबाज के शतक ने बनाया पांच सालों का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

इस बल्लेबाज ने शतक तो लगाया लेकिन उनकी पारी काफी सुस्त रही।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Oct 2017 09:41 PM (IST)Updated: Sat, 14 Oct 2017 04:13 PM (IST)
पाकिस्तानी बल्लेबाज के शतक ने बनाया पांच सालों का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड
पाकिस्तानी बल्लेबाज के शतक ने बनाया पांच सालों का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने शानदार शतक लगाया। उनकी इस शतक के दम पर पाक की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 292 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया लेकिन शतक जमाने वाले बल्लेबाज की इस पारी को पिछले पांच वर्ष में वनडे में सबसे सुस्त पारी माना गया। 

loksabha election banner

बाबर ने लगाया सबसे सुस्त शतक

इसमें कोई शक नहीं कि पाक बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने देश के लिए कमाल की पारी खेली और शानदार शतक लगाया। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 131 गेंदों का सामना करते हुए 103 रन की पारी खेली। बाबर ने अपना शतक 128 गेंदों पर पूरा किया। ये उनके वनडे करियर का छठा शतक था साथ ही उनके करियर का भी सबसे स्लो शतक था। यानी उन्होंने इससे पहले जितने भी वनडे शतक लगाए उसे लगाने में उन्होंने इससे कम गेंदें खेली। यही नहीं पिछले पांच वर्षों में पाकिस्तान की तरफ से वनडे में किसी भी खिलाड़ी ने इतना स्लो शतक नहीं लगाया। इस मैच में बाबर को सुरंगा लकमल ने अजंता मेंडिस के हाथों कैच आउट करवाया। 

चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

बाबर ने दूसरे विकेट के लिए फखर जमान के साथ 64 रन की साझेदारी की। इसके बाद तीसरे विके ट के लिए उन्होंने मो. हफीज के साथ 49 रनों की साझेदारी की जबकि चौथे विकेट के लिए शोएब मलिक के साथ 139 रन की बेहतरीन साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। शोएब मलिक ने भी इस मैच में अच्छी पारी खेली और टीम का दूसरा सर्वाधिक स्कोर 81 रन बनाए। 

सिमित ओवरों में बाबर का कमाल का औसत

बाबर आजम ने इस वर्ष क्रिकेट के सिमित प्रारूप में कमाल की औसत से बल्लेबाजी की है। वनडे में इस वर्ष अब तक उन्होंने 56.90 की औसत से रन बनाए हैं जबकि टी20 में उनका औसत 45.14 का रहा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.