Move to Jagran APP

उमर अकमल पर 3 साल नहीं, आजीवन प्रतिबंध लगा दो, संपत्ति और पैसे सब जब्त कर लो- जुल्करनैन

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर जुल्कलनैन हैदर ने उमर अकमल पर आरोप लगाया है कि 2010 में उनको धमकाया गया था जिसकी वजह से वो बीच सीरीज में लंदन भाग गए थे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 03:02 PM (IST)
उमर अकमल पर 3 साल नहीं, आजीवन प्रतिबंध लगा दो, संपत्ति और पैसे सब जब्त कर लो- जुल्करनैन
उमर अकमल पर 3 साल नहीं, आजीवन प्रतिबंध लगा दो, संपत्ति और पैसे सब जब्त कर लो- जुल्करनैन

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्करनैन हैदर ने उमर अकमल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज से बाद अचानक से लापता हुए विकेटकीपर ने इसके पीछे अकमल द्वारा दी गई धमकी को बताया है। अकमल पर हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की बात छुपाने के लिए तीन साल का प्रतिबंध लगाया है।

loksabha election banner

जुल्करनैन ने इस बात का दावा किया है कि उनको रहस्यमयी स्थिति में दुबई से लंदन जाना पड़ा था इसके लिए उनके उपर होटल से लंदन जाने के लिए दबाब डाला गया था। उनको टीम के खिलाड़ी उमर अकमल द्वारा धमकी भरे मैसेज दिए जा रहे थे। इस धमकी के पीछे की वजह उनका खराब प्रदर्शन करने से इनकार करना था। साउथ अफ्रीका के साथ खेली जा रही सीरीज के तीसरे मैच में उन्हें जानबूझकर खराब खेलने को कहा गया था।

एक इंटरव्यू में हैदर ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा, "मुझे याद है उनको कहा था कि अपना काम करो और ड्रिंग उठाओ लेकिन कुछ देर बाद वो (उमर) और कुछ और लोग सीधा मुझे धमकाने मेरे पास आ गए और लगातार तंग करने लगे। उन्होंने मुझे इतना तंग किया कि मैं मनोवैज्ञानिक दबाव और डर में आ गया और फिर बिना किसी को बताए लंदन चला गया।"

नवंबर 2012 में ही जुल्करनैन अपने क्रिकेट करियर को खत्म करने का फैसला ले लिया था। अब उन्होंने अकमल पर फिक्सिंग की बात छुपाए जाने की वजह से तीन साल का बैन लगाए जाने पर अपनी बात कही है। पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर ने अकमल पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की गुजारिश की।

शनिवार को जुल्करनैन ने कहा, "वो लगातार ही ऐसे करार में शामिल रहे हैं और उनके उपर ना सिर्फ आजीवन प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए बल्कि धन और संपत्ति भी जब्त किया जाना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.