नई दिल्ली, प्रेट्र। MS Dhoni retirement: टीम इंडिया को दो-दो विश्व कप का खिताब दिलाने वाले 38 वर्षीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की रिटायरमेंट विश्व कप 2019 के बाद से सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। विश्व कप से बाद से धौनी लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले वेस्टइंडीज सीरीज, फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज और इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भी खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। हालांकि इसके बाद भी वो खेलेंगे या नहीं ये तो देखने वाली बात होगी बहरहाल, धौनी के पूर्व साथी खिलाड़ी युवराज सिंह ने उनकी रिटायरमेंट पर अपने विचार सामने रखे हैं। 

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि धौनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है। वो भारत के सबसे सफल कप्तान हैं और इस वजह से उन्हें वक्त देना चाहिए। धौनी को इस बात का अधिकार होना चाहिए कि वो क्रिकेट से कब रिटायर होना चाहते हैं। अगर वो खेलना चाहते हैं तो हमें उनके इस विचार का सम्मान करना चाहिए। कुछ ही दिन पहले क्रिकेट को अलविदा कहने वाले 37 वर्ष के युवी ने कहा कि धौनी की रिटायरमेंट के बाद उनकी जगह को भरना काफी मुश्किल होगा। 

युवराज सिंह ने महेंद्र सिंह धौनी की तुलना युवा विकेटकीपर रिषभ पंत से किए जाने का भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि धौनी और रिषभ की तुलना तो होनी ही नहीं चाहिए। MS Dhoni बनने में कई वर्ष लग जाते हैं और रिषभ पंत को धौनी के करीब पहुंचने में कई वर्ष लग जाएंगे। वहीं युवी ने कहा कि Dhoni का सही रिप्लेसमेंट मिलने में काफी वक्त लग जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस