Move to Jagran APP

युवराज सिंह ने किया खुलासा, बताया किस वजह से विश्व कप 2011 जीतना चाहती थी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2011 का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के हिस्सा रहे युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर कर बताया है कि भारत ने किसके लिए विश्व कप जीता था। युवी ने कहा है कि पूरी टीम सचिन तेंदुलकर के लिए विश्व कप जीतना चाहती थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 02:55 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 02:55 PM (IST)
युवराज सिंह ने किया खुलासा, बताया किस वजह से विश्व कप 2011 जीतना चाहती थी टीम इंडिया
वर्ल्ड कप 2011 का खिताब भारतीय टीम ने जीता था

नई दिल्ली, जेएनएन। देश शुक्रवार 2 अप्रैल को भारत की 2011 की विश्व कप की 10वीं वर्षगांठ मना रहा है। इस दौरान भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा कि फाइनल में जाना टीम के हर खिलाड़ी को देश के लिए और खासकर भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर का खिताब जीतना था। युवराज सिंह ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ एक वीडियो संदेश साझा किया और कहा कि उस अहम मौके का समय जल्दी निकल गया है।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप 2011 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने कहा है, "पिछले विश्व कप को 10 साल हो चुके हैं, समय इतनी जल्दी निकल गया है। पूरी टीम विश्व कप बड़ी शिद्दत से जीतना चाहती थी, खासकर सचिन तेंदुलकर के लिए, क्योंकि हम जानते थे कि यह उनका आखिरी विश्व कप था।" उन्होंने आगे कहा कि यह दिन एक भावनात्मक था और वह उस विश्व कप टीम से अपनी टीम के साथियों के साथ एक वीडियो बनाना चाहते थे, लेकिन यह संभव नहीं था।

युवराज ने कहा, "यह हमारे लिए विश्व कप जीत के 10 वर्षों के बाद बहुत भावुक और महान दिन है। मैं इस वीडियो को अपने सभी साथियों के साथ करना चाहता था, दुर्भाग्यवश सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान और इरफान पठान को COVID-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" इसी दिन सचिन तेंदुलकर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं।

सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और पठान बंधुओं ने हाल ही में रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में एक साथ भाग लिया था, जहां भारत के दिग्गजों ने श्रीलंका के दिग्गजों को हराकर टूर्नामेंट का पहला खिताब जीता। दिलचस्प बात यह है कि भारत ने अप्रैल 2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में विश्व कप फाइनल में श्रीलंका को हराया था और 28 साल के अंतराल के बाद अपना दूसरा खिताब जीता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.