Move to Jagran APP

युवराज सिंह बोले- रोहित शर्मा ने दिलाई थी पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की याद

युवराज सिंह ने कहा है कि रोहित शर्मा ने उन्हें करियर के शुरुआती दिनों में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक की याद दिलाई थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 11:18 AM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 11:18 AM (IST)
युवराज सिंह बोले- रोहित शर्मा ने दिलाई थी पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की याद
युवराज सिंह बोले- रोहित शर्मा ने दिलाई थी पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की याद

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने उस समय का खुलासा किया है जब रोहित शर्मा पहली बार भारतीय टीम के हिस्सा बने थे। युवराज सिंह ने कहा है कि जब रोहित शर्मा को उन्होंने पहली बार देखा तो उन्हें लगा था कि ये इंजमाम उल हक की याद दिलाई थी। रोहित उन दिनों इंजमाम की तरह ही शॉट खेलते थे और उसी तरह से खड़े होते थे।

loksabha election banner

युवराज सिंह ने कहा है, “मेरा मानना है कि जब वह(रोहित शर्मा) इंडियन टीम में आया था तो ऐसा लगता था कि उसके पास शॉट खेलने के लिए बहुत समय है। उसने मुझे इंजमाम उल हक की याद दिलाई, क्योंकि जब वह बैटिंग करता था इंजी के पास शॉट खेलने के लिए काफी समय होता था।” बता दें कि रोहित और युवी की अच्छी दोस्ती है, क्योंकि हिटमैन ने कहा ता कि युवराज सिंह को अच्छी विदाई मिलनी चाहिए थे, जिसके वे हकदार थे।

युवराज सिंह ने देश के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। रोहित और युवराज सिंह ने लंबे समय तक देश के लिए क्रिकेट साथ में खेली है, लेकिन दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले युवराज सिंह को एक भी विदाई मैच नहीं मिला था, जिससे वे खुद तो निराश थे ही। उनके साथ-साथ रोहित शर्मा जैसे तमाम भारतीय खिलाड़ी भी निराश थे।

साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और युवराज सिंह पहली बार एक साथ खेले थे। युवी और रोहित मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते थे। हालांकि, रोहित शर्मा इंजमाम उल हक से आंकड़ों के मामले में काफी पीछे हैं, क्योंकि इंजमाम ने 120 टेस्ट और 378 वनडे इंटरनेशनल मैच अपने देश के लिए खेले हैं, जबकि रोहित शर्मा अभी उनसे काफी पीछे हैं। टेस्ट में इंजमाम ने 8830 रन और वनडे में 11739 रन बनाए हैं। वहीं, रोहित ने 224 वनडे मैचों में 9 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.