Move to Jagran APP

युवराज सिंह की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी भविष्य में बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान युवराज सिंह ने दावा किया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं क्योंकि उनके पास स्मार्ट ब्रेन है। इसके अलावा वे विकेटकीपर हैं जो मैच चला सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 08 Jul 2021 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 03:41 PM (IST)
युवराज सिंह की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी भविष्य में बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान
रिषभ पंत भारत के कप्तान बन सकते हैं

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक बड़ी भविष्यवाणी भारतीय क्रिकेट को लेकर की है। युवी ने दावा किया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भविष्य में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं, क्योंकि उनके पास स्मार्ट ब्रेन है। विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने खुद को टीम इंडिया के लिए मैच विजेताओं में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है। वह इतनी कम उम्र में जिस तरह से चीजों को कर रहे हैं, उससे निश्चित रूप से उनकी काफी सराहना हुई है। हालांकि, पंत के लिए सब कुछ आसान नहीं था, क्योंकि उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, लेकिन मौका मिलने पर उन्होंने जो खेल दिखाया, उससे हर कोई हैरान था।

loksabha election banner

वर्ल्ड कप 2019 से लेकर आइपीएल 2020 तक उनका प्रदर्शन खराब था। ऐसे में उनको ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज से बाहर किया गया, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनको मौका मिला। यहां तक कि पहला मैच भी वे नहीं खेल पाए थे, लेकिन अगले मैचों में बल्ले से सनसनी मचाकर भारत को जीत दिलाकर उन्होंने खुद को साबित कर दिया। इसी को देखते हुए युवराज सिंह को लगता है कि पंत अपने तरीके से परिपक्व हो गए हैं और वह भविष्य में भारत के कप्तान बनने के लिए एक उपयुक्त विकल्प की तरह दिखते हैं। भारत की दो विश्व कप जीत (2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप) में एक अभिन्न भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने पंत की तुलना महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट से की है।

युवराज सिंह का कहना है, "मैं रिषभ पंत को देखता हूं, जो एडम गिलक्रिस्ट को पसंद करते हैं, जो खेल का रुख बदल सकते हैं। गिलक्रिस्ट ने मैदान पर आकर टेस्ट क्रिकेट में खेल का रुख ही बदल दिया। और मुझे लगता है कि रिषभ भी ऐसा ही कर सकते हैं।" युवी ने टीओआइ से बात करते हुए कहा, "मैं रिषभ को एक संभावित भारतीय कप्तान के रूप में भी देखता हूं, क्योंकि वह उछल-कूद करने वाला, चुलबुला और इधर-उधर बात करने वाला है, लेकिन मुझे लगता है कि उसके पास निश्चित रूप से एक स्मार्ट दिमाग है, क्योंकि मैंने उसे तब देखा था जब वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए आइपीएल में कप्तानी कर रहा था। उन्होंने एक अविश्वसनीय काम किया। इसलिए लोगों को उन्हें आने वाले वर्षों में भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहिए।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.