Move to Jagran APP

Yuvraj Singh बोले, मुझे MS Dhoni की तरह किसी IPL टीम ने 3-4 साल साथ नहीं रखा

युवराज सिंह ने कहा महेंद्र सिंह धौनी विराट कोहली और रोहित शर्मा की तरह किसी भी एक टीम ने उनको 3-4 साल साथ में नहीं रखा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 12:29 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 12:29 AM (IST)
Yuvraj Singh बोले, मुझे MS Dhoni की तरह किसी IPL टीम ने 3-4 साल साथ नहीं रखा
Yuvraj Singh बोले, मुझे MS Dhoni की तरह किसी IPL टीम ने 3-4 साल साथ नहीं रखा

मुंबई, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम में सिक्सर किंग से पहचाने जाने वाले युवराज सिंह को अपने करियर में कई बातों का अफसोस रहा। साल 2011 विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने में युवराज की अहम भूमिका रही थी। बेहतरीन ऑल राउंड प्रदर्शन के लिे उनको टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। टी20 में एक ओवर में छह छक्के का विश्व कप रिकॉर्ड बनाने वाले इस खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग में हुई विदाई पर भी बात कही।

loksabha election banner

युवराज को इस बात का मलाल रहा कि अपनी इस घरेलू टी20 लीग में किसी भी एक टीम ने उनके उपर भरोसा नहीं जताया। उनका मानना है कि जिस तरह से भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा लगातार एक ही टीम की तरफ से खेलते रहे वैसे उनको किसी टीम में रहने का मौका नहीं मिल पाया।

धौनी, विराट और रोहित ने एक टीम की तरफ से खेला

युवी ने यूट्यूब पर बात करते हुए कहा, मुझे कभी भी किसी एक फ्रेंचाइजी टीम की तरफ से 3-4 साल खेलने का मौका नहीं मिला। विराट (कोहली), (एमएस) धौनी, रोहित (शर्मा) ने एक ही फ्रेंचाइजी टीम के लिए काफी सालों तक खेला है। आपको एक आधार मिलता है लेकिन मैं कभी भी एक जगह स्थाई नहीं हो पाया।

पंजाब के लिए खेलना था लेकिन उनसे भागता रहा

"एक जगह थी जहां से मैं भागना चाहता ता वो किंग्स इलेवन पंजाब रही। जब कभी भी मैंने खिलाड़ी की मांग की तो उन्होंने मुझे नहीं दिया। यह भी कमाल ही है कि जब मैंने छोड़ा तो उन्होंने उन्हीं सब खिलाड़ियों को खरीदा। मैं तो बस टीम में नाम का ही कप्तान बनाया गया था। मैं पंजाब की तरफ से खेलना पसंद करता था लेकिन उस फ्रेंचाइजी से मैं भागना चाहता था।"

'2014 टी20 विश्व कप फाइनल के बाद लोगों ने घर पर पत्थर फेके थे, मुझे लगा मेरा करियर खत्म' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.