Move to Jagran APP

अपने संन्यास को लेकर युवराज का बड़ा बयान, सिर्फ सिक्सर किंग के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

युवराज सिंह दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कमाल किया है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 23 Apr 2018 11:04 AM (IST)Updated: Mon, 23 Apr 2018 04:21 PM (IST)
अपने संन्यास को लेकर युवराज का बड़ा बयान, सिर्फ सिक्सर किंग के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
अपने संन्यास को लेकर युवराज का बड़ा बयान, सिर्फ सिक्सर किंग के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया से बाहर चल रहे युवराज सिंह ने अपने संन्यास को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। युवी इन दिनों किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आइपीएल में खेल रहे हैं और इस सीजन में उनके बल्ले से अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। हालांकि उनकी टीम मौजूदा आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रही है, लेकिन युवी का प्रदर्शन फीका ही है। युवराज के लगातार खराब प्रदर्शन के चलते उनके संन्यास लेने को लेकर सवाल उठने लगे हैं और इसलिए युवी ने अब अपने संन्यास को लेकर इशारा किया है कि वह 2019 में अपने संन्यास पर कोई फैसला ले सकते हैं।

loksabha election banner

अपने संन्यास पर ये बोले युवराज

एक कार्यक्रम के दौरान युवराज सिंह ने कहा कि ‘यह साल बीत जाने के बाद वह अपने करियर को लेकर जरुर कोई फैसला करने वाले हैं। सभी को एक समय के बाद फैसला करना होता है। मैं साल 2000 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं और इस बात को करीब 17-18 साल हो गए हैं। ऐसे में मैं 2019 के बाद जरुर कोई फैसला करुंगा।’

युवी पर उठने लगे सवाल

ऐसा नहीे है कि युवराज का बल्ल सिर्फ आइपीएल में ही नहीं बोल रहा है, वो इन दिनों टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे हैं। युवी की लगातार नाकामियों के चलते ही उनकी फॉर्म और फिटनेस पर सवाल उठने लगे हैं। कुछ दिन पहले ही अजीत अगरकर ने भी कहा था कि अगर युवराज इस आइपीएल में लगातार फ्लॉप होते रहे तो पंजाब की टीम को जल्द ही कोई कड़ा फैसला लेना होगा। 

सिर्फ युवराज ने बनाया है ये रिकॉर्ड 

युवराज सिंह दुनिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह गेंदों पर छह छक्के लगाने का कमाल किया है। वो दुनिया के एकलौते ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में 6 गेंदों पर छह छक्के जड़े हैं। लेकिन अब टीम इंडिया का ये सिक्सर किंग टीम में अपनी जगह बनाने के लिए भी संघर्ष कर रह है।

IPL की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

आइपीएल का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें

ऐसा है युवराज का रिकॉर्ड

युवराज सिंह ने अपने वनडे करियर में कुल 304 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36.56 के औसत से 8701 रन बनाए हैं। इसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं टेस्ट मैचों में युवराज का करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और उन्होंने कुल 40 टेस्ट मैच खेले। टेस्ट मैच में युवराज सिंह के खाते में 33.93 के औसत से 1900 रन जमा है। युवराज ने टेस्ट मैचों में 3 शतक और 11 फिफ्टी लगायी हैं। युवराज एक ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं, इसलिए उनके नाम कुछ विकेट भी हैं। वनडे में युवराज ने जहां 111 विकेट चटकाए हैं, वहीं टेस्ट में युवराज ने 9 विकेट हासिल किए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.