कराची, आईएएनएस। पूर्व पाकिस्तानी कप्तान यूनिस खान को लगता है कि बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से नहीं करना चाहिए। बाबर को हाल ही में पाकिस्तान की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। यूनिस का मानना है कि अभी बाबर को बहुत लंबा सफर तय करना है लिहाजा उनकी तुलना विराट से नहीं की जा सकती है।

31 साल के भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी बल्लेबाजी से क्रिकेट की दुनिया में अलग पहचान बनाई है। क्रिकेट को तीनों फॉर्मेट में शानदार खेल दिखाने वाले कोहली की गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में की जाती है। बाबर को भी लोग भविष्य का बड़ा खिलाड़ी मान रहे हैं।

यूनिस ने गल्फ न्यूज से बात करते हुए कहा, "आप कोहली को देखिए वो 31 साल के हैं और अपने करियर के टॉप पर हैं। उनको इंटरनेशनल खेलते हुए एक दशक हो चुका है और उन्होंने अपने आप को हर एक कंडिशन में साबित किया है। जो 70 शतक उन्होंने बनाए हैं यह उनकी क्लास और क्षमता के बारे में बताते हैं।"

"दूसरी तरफ अगर बाबर की बात करते हैं तो उन्होंने महज 5 साल पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है। वह पहले ही 16 शतक बना चुके हैं और यह दिखाता है कि टेस्ट और वनडे दोनों में ही औसत कितना अच्छा है, लेकिन दोनों की इस समय तुलना करना गलत होगा। अगर आपको बाबर के पांच साल की तुलना करनी हो आज की तो उससे कीजिए जो कोहली का दबदबा आज है।"  

आगे यूनिस ने कहा कि बाबर सीखने के लिए हमेशा ही तैयार नजर आते हैँ। उन्होंने कहा, "बाबर ने जब डेब्यू किया था मेरे करियर का आखिर के दो तीन साल चल रहे थे और मैं उनकी मानवता से काफी प्रभावित था। मैं ये हमेशा ही मानता हूं कि आप जितने ज्यादा विनम्र होते हैं जीवन में उतना ही ज्यादा बड़े लक्ष्य हासिल करते हैं।" 

"यह एक युवा टीम है जिसकी उनको कप्तानी करनी है हालांकि कुछ खिलाड़ी हैं जो उनसे उम्र में बड़े होंगे। उनको टीम के बारे में पहले से चीजों को भापना सीखना होगा और इसे आगे लेकर जाना होगा।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस