नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिश ने रोहित शर्मा की परेशानी को उजागर किया। उन्होंने बताया कि किस वजह से टीम इंडिया के ओपनर को बल्लेबाजी करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही उन्होंने उस एक गेंदबाज की भी नाम लिया जो विराट कोहली का विकेट हासिल कर सकता है।

उन्होंने कहा कि रोहित पारी की जब शुरुआत करते हैं तो उनके पैर नहीं चलते इस वजह से वह न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने संघर्ष कर सकते हैं। स्टाइरिश ने कहा, "यह सबकुछ पिच पर निर्भर करेगा। मुझे लगता है कि इन सब चीजों को लेकर मैं इतना नहीं सोच सकता। मैं सोचता हूं कि अगर जो गेंद हरकत करेगी तो फिर रोहित शर्मा को काफी संघर्ष करना पड़ेगा। पारी की शुरुआत में रोहित अपने पैरों को ज्यादा नहीं चलाते हैं। अगर जो ऐसा होता है, तो फिर स्विंग करती हुई गेंद उनके लिए मुसीबत बन सकती है।"

कीवी टीम की गेंदबाजी योजना कैसी होगी इस पर बात करते हुए उनका कहना था, "न्यूजीलैंड के गेंदबाज प्लान को लेकर ऐसा कुछ भी राज नहीं है। अगर आप देखे तो साउथी और बोल्ट दो गेंदबाज होंगे। तीसरे गेंदबाज के तौर पर जेमिसन या फिर डि ग्रांडहोम हो सकते हैं। ये 22 से 28 ओवर तक नई गेंद से गेंदबाजी कर सकते हैं।"

विराट का विकेट हासिल करने की क्षमता वैगनर के अंदर है, ऐसा पूर्व कीवी क्रिकेटर का मानना है। उन्होंने आगे कहा, "और फिर नील वैगनर आपकी प्लानिंग में आते हैं। इस वजह से जब आप वैगनर के बारे में बातें करते हैं तो आक्रामक गेंदबाजी करना उनकी काबिलियत है और वह विराट कोहली जैसे बल्लेबाज के लिए बीच के ओवर में आते हैं जब तक नई गेंद खेल में आती है। वह एक विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं।"

 

Edited By: Viplove Kumar