Move to Jagran APP

क्यूरेटर ने बताया WTC फाइनल में कैसा होगा पिच का मिजाज, मौसम बन सकती है विलेन

WTC Final India vs New Zealand मुख्य मैदानकर्मी और पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने कहा कि इस पिच पर कुछ गति और उछाल होगा। इंग्लैंड में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि मौसम ज्यादातर समय हमारी मदद नहीं करता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 09:22 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 09:22 PM (IST)
क्यूरेटर ने बताया WTC फाइनल में कैसा होगा पिच का मिजाज, मौसम बन सकती है विलेन
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ केन विलियमसन- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए शुक्रवार 18 जून बेहद खास होने वाला है। वनडे और टी20 विश्व कप के बाद अब टेस्ट क्रिकेट के विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच यह अहम मुकाबला खेला जाना है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में 18 से 22 जून के बीच दोनों टीमें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले खिताब को हासिल करने उतरेंगी।

loksabha election banner

पिच रिपोर्ट :

मुख्य मैदानकर्मी और पिच क्यूरेटर सिमोन ली ने कहा कि इस पिच पर कुछ गति और उछाल होगा। इंग्लैंड में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है क्योंकि मौसम ज्यादातर समय हमारी मदद नहीं करता है। अगर हालात ज्यादातर शुष्क रहे और मैच अंतिम दो दिनों तक चले तो स्पिन भी एक महत्वपूर्ण कारक बन सकता है। पिच पर गति टेस्ट क्रिकेट को उत्साहित बनाता है।

मौसम का हाल :

मौसम विभाग की माने तो इंग्लैंड में मैच के दौरान बारिश होने की संभावना है। मैच के पांचों दिन बारिश हो सकती है। रिजर्व डे पर भी बारिश से खेल बाधित होने की आशंका है।

इन नियमों के तहत खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी फाइनल

फाइनल में ग्रेड-1 ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होगा

एलबीडब्ल्यू के रेफरल के लिए ऊंचाई की सीमा को स्टंप के शीर्ष तक के लिए बढ़ाया गया है

फाइनल के लिए रिजर्व दिन रहेगा, लेकिन इसका इस्तेमाल तभी होगा जब किसी वजह से खराब हुए समय की भरपाई नियमित दिनों में नहीं हो पाती है

मैच ड्रॉ या टाई रहने की स्थिति में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा-मैदानी अंपायर के द्वारा शार्ट रन दिए जाने पर थर्ड अंपायर उसकी समीक्षा करेगा

एलबीडब्ल्यू रिव्यू लेने से पहले खिलाडि़यों को अंपायर से यह पुष्टि करने की अनुमति होगी कि क्या गेंद खेलने के लिए वास्तविक प्रयास किया गया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, इशांत शर्मा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.