Move to Jagran APP

भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच के बिना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बेकार- वकार युनूस

वकार युनूस ने कहा कि भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच के बिना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के कोई मायने नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 07:35 PM (IST)
भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच के बिना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बेकार- वकार युनूस
भारत-पाकिस्तान टेस्ट मैच के बिना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप बेकार- वकार युनूस

कराची, प्रेट्र। आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज वकार युनूस ने अपनी राय देते हुए कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बिना इस टेस्ट चैंपियनशिप में कोई मजा नहीं है। विश्प टेस्ट चैंपियनशिप में नौ टॉप रैंकिंग वाली टीमें हैं जो अपने चुने हुए विरोधी टीम के खिलाफ छह द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। इन सीरीज के बाद आखिरी में दो टॉप टीमें फाइनल मैच खेलेगी। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड में 2021 में जून में लॉर्ड्स में खेला जाएगा। 

loksabha election banner

वकार युनूस ने एक यूट्यूब चैनल क्रिकेटबाज को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि भारत व पाकिस्तान के बीच जिस तरह के संबंध हैं उसमें ऐसा होना मुश्किल है, लेकिन आइसीसी इस मैच के लिए अधिक सक्रिय भूमिका निभा सकती है। उन्होंने कहा कि आइसीसी को इसमें दखल देना चाहिए क्योंकि भारत व पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के कोई मायने नहीं हैं। 

आपको बता दें कि मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव की वजह से कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। वकार ने कहा कि दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के कारण वह अपने 14 साल के इंटरनेशनल करियर में भारत के खिलाफ चार ही टेस्ट खेल पाये ।

उन्होंने भारत के मौजूदा तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पहले ऐसा नहीं था लेकिन अब हालात बदल गए हैं । भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा जैसे शानदार गेंदबाज हैं और यही वजह है कि भारत टेस्ट और अन्य प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वकार ने पाकिस्तान के लिए 14 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेली और उन्होंने 87 टेस्ट और 262 वनडे मुकाबले खेले। उन्होंने भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था और उनका कहना है कि इसे मैं कभी नहीं भूल सकता। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.