मुंबई, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम अब तीन मैचों की टी 20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी। टीम इंडिया का यही लक्ष्य होगा कि वो इस मैच को जीतकर सीरीज में जीत दर्ज कर ले। इस मैच में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा पर सबकी नजर रहने वाली है क्योंकि उनके होम ग्राउंड पर ये मैच खेला जाएगा और वो पिछले दो मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। वैसे इस मैच से पहले रोहित शर्मा ने टीम की तैयारी को लेकर बात की। 

रोहित शर्मा ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य इस सीरीज को जीतने पर है। टी 20 विश्व कप के बारे में उन्होंने कहा कि हम इस टूर्नामेंट के लिए एक बेहतरीन टीम बनाने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन अभी उस टूर्नामेंट में काफी वक्त है। अगर हम मैच जीतते रहे और मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करते रहे तो टीम संयोजन अपने आप ही अच्छा हो जाएगा। 

रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया बेहद मजबूत टीम है और हम किसी से भी नहीं डरते हैं। जैसा कि मैंने कहा कि उस दिन के मुकाबले में मेहमान टीम ने हमसे ज्यादा अच्छा खेल दिखाया और वो जीत गए। इससे ज्यादा और कुछ भी नहीं है। अगर हमारी टीम अच्छा खेलती है तो हम किसी भी हालात में और कोई भी मैच जीत सकते हैं। 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए रोहित ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि वो एक अच्छी टीम है। उस टीम की बल्लेबाजी शुरू से लेकर अंत तक बेहद शानदार है और उसमें कई पावर हिटर्स मौजूद हैं। इस तरह की बल्लेबाजी के खिलाफ गेंदबाजी करना हमारी टीम के गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती है। हमारे गेंदबाज को ये पता होता है कि उस टीम के बल्लेबाज हर अगली गेंद पर छक्का जड़ने का प्रयास कर सकते हैं तो उस स्थिति में उन पर दवाब होता है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस