लंदन, प्रेट्र। World Cup 2019 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि इंग्लैंड में क्रिकेट फैंस विश्व कप के दौरान स्टीव स्मिथ व डेविड वार्नर पर कमेंट कर सकते हैं और इसका सामना करने के लिए दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने कंगारू टीम में एक वर्ष के बैन के बाद वापसी की है। दोनों खिलाड़ी गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए गए थे और दोनों पर बैन लगा था। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों ने बैन के बाद अच्छी वापसी की है। 

जस्टिन लैंगर का मानना है कि दर्शकों पर अपने नियंत्रण बनाना उनके हाथ में नहीं है, लेकिन उन्होंने फैंस से भावुक अपील की है कि वो इस बात को समझें कि स्मिथ और वार्नर भी इंसान हैं और वो भी गलतियां कर सकते हैं। लैंगर ने कहा कि दर्शकों पर किसी का भी नियंत्रण नहीं हो सकता। मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि भले ही गुस्सा दिखा दो, लेकिन ऐसा नहीं करना जैसा कि एक वर्ष पहले हुआ था। मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है। इस विश्व कप के लिए दोनों खिलाड़ी पूरी तरह से तैयार हैं। 

लैंगर ने कहा कि इन दोनों ने जो किया उसकी सजा इन्हें मिल चुकी है और उन्होंने इसका खमियाजा भुगता है। हमें हमेशा यहां आने की उम्मीद थी और हम इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह समझना होगा कि वे भी इंसान ही हैं। मैं अपनी जिंदगी में इतने लोगों से नहीं मिला हूं जिसे हूटिंग पसंद हो इसलिये वे भी इंसान ही हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच बार विश्व कप खिताब जीत चुकी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern